बकाया गन्ना भुगतान को लेकर भाकियू द्वारा बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल गेट पर किया धरना प्रदर्शन

नागल/सहारनपुर- बकाया गन्ना भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन द्वारा आज बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल गेट गांगनोली पर धरना प्रदर्शन कर भुगतान की मांग की देर शाम तक कोई हल न निकलने पर भाकियू ने मिल के गेस्ट हाउस एवं डिस्टलरी पर कब्जा जमा लिया तथा चेतावनी दी कि जब तक बकाया भुगतान नही होगा ,या चीनी मिल प्रबःध तन्त्र के चार शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल नही भेजा जाता, तब तक वे यही ङटे रहेगे ।

पूर्व घोषणा के अनुसार भाकियू के कार्यकर्ता आज सुबह मिल गेट पर बैठकर धरना देने लगे । भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार नें कहा कि बार-बार कहने के बावजूद बजाज हिंदुस्तान किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं कर रहा है । चीनी मिल पर बीते पेराई सत्र का लगभग 29 करोङ रूपया बकाया है । तथा वर्तमान पेराई सत्र का भी पूरा का पूरा भुगतान बकाया है । जिससे चीनी मिल अधिकारी मौज उडा रहे हैं जबकि किसान भुखमरी के कगार पर हैं ।
शाम के समय मिल प्रबंध तन्त्र ने किसानों को वार्ता के लिये बुलाया । इस दौरान यूनिट हैङ वाई पी सिंह ने कहा कि आगामी 15 फरवरी तक पिछला बकाया भुगतान करा दिया जायेगा । वर्तमान सत्र के गन्ना भुगतान की बाबत वे कुछ न कह सके । इस बात को किसानों ने मानने इंकार कर दिया तथा मिल गेट पर ताला लगाकर गेस्ट हाउस पर कब्जा जमा लिया ।
गेस्ट हाउस पर कब्जा किये जाने पर मिल प्रबंध तन्त्र घबरा गया । मौके पर पंहुची पुलिस ने किसानो से धरना समाप्त करने की अपील की ।
किसानों ने थाना प्रभारी से कहा कि वे येनिट हैङ वाई पी सिह गन्ना जी एम अनिल चौहान , ए जी एम सतेन्द्र कुमार व ब्रहम सिह के खिलाफ वे गन्ना भुगतान न करने की तहरीर दे रहे । पुलिस गिरफ्तार कर उन्हे थाने ले जाये तो वे भी अपने घरों को चले जायेगे । इस माग को लेकर समाचार लिखे जाने तक मिल मे किसान ङटे थे । और थाना नागल पर किसान एवं भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौ.विनय कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
यह भी जानकारी मिली है कि मिल के हैङ वाई पी सिंह को उनके चालक ने वहां से निकालने की कोशिश की तो किसानों ने चालक को भी धुनाई कर दी ।
इस अवसर पर बिजेंद्र काला,
, प्रेमसिंह, सन्जील, मनीष कुमार, सुधीर,पिरथी सिंह, भूपेंद्र त्यागी, राज सिंह, रामकुमार वालिया, पप्पू व रामूवालिया आदि मौजूद रहे।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।