फिर हुई महिला एटीएम ठगी का शिकार

पूर्णिया- देश डिजिटल इंडिया की ओर अग्रसर हैं और लोग डिजिटल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर खुश भी है लोगो का काम भी आसान हो गया । डिजिटल टेक्नोलॉजी के जहाँ एक तरफ फ़ायदे है वहीं दूसरी तरफ नुकसान भी है। जानकारी के अभाव में लोगो को को ठगी का शिकार भी होना पड़ता है। कभी साइबर क्राइम के जरिये तो कभी ATM बदल जाने से इस तरह की शिकायत दिन पर दिन सुर्खियों में बना रहता है। इसी प्रकार की घटना को अंजाम देने वाला एक अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जब वो एक भोली भाली महिला का ATM बदल कर 30,000 नकद और 60,000 के जेवर ख़िरीदारी कर लिया।
गिरफ्तार ठग रूपौली के सुमन कुमार यादव है। उसके खिलाफ केहाट थाना में भी मामला दर्ज है। पुलिस ने उसे केहाट थाना के सुपुर्द कर दिया है।
थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि बिरौली बजार में एटीएम ठगों के बीच जमकर मारपीट हुई। इन्हीं में से एक सुमन कुमार यादव दूसरे के विरूद्ध शिकायत करने थाना पहुंच गया। वहां जब उससे गहराई से पूछताछ की गई तो मामला सामने आया। उसने केहाट थाना क्षेत्र में एक महिला के एटीएम से धोखा देकर पैसे निकाले थे तथा जेवर की भी खरीदारी की थी। थानाध्यक्ष ने केहाट सहायक थाना से संपर्क किया। केहाट थानाध्यक्ष ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र के एक एटीएम में चकमका गांव की एक महिला रुपये निकालने के लिए गयी थी। उस वक्त वहां रूपौली के सुमन कुमार यादव एवं झलारी के राजेश साह और विनय साह एटीएम के इर्द गिर्द चक्कर लगा रहे थे। महिला से राशि नहीं निकलने पर उसने उन दोनों युवक से राशि निकाल देने की विनती की। तो दोनों ने महिला से एटीएम और पिन नंबर लेकर 10,000 की निकशी कर दिया और महिला से कहा कि अब राशि नही निकलेगी, और महिला को फर्जी एटीएम पकड़ा दिया । महिला के जाने के बाद दोनों ने एटीएम से 30,000 हजार नकद और भगवान जेव्लर से 60,000 स्वेप कर जेवरात की खरीद कर ली और स्लिप पर राहुल कुमार पासवान नाम का हस्ताक्षर भी कर दिया ।

– शिव शंकर सिंह,पूर्णिया/बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।