प्रमुख सचिव के आगमन को लेकर डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

चन्दौली-चन्दौली के नोडल अधिकारी व ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री अनुराग श्रीवास्तव के जनपद दौरे को लेकर की जारही तैयारियों के बाबत जिलाधिकारी
हेमन्त कुमार ने कलेक्टेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारी संग बैठक विभागवार कार्यो का जानकारी ली।
मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा कार्यवृत्ति की नयी मासिक समीक्षा रिपोर्ट में न दर्शने व पिछले रिपोर्ट से डेटा को कापी व पेस्ट करने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुवे शख्त लहजे में कहा कि शिथिलता बरदास्त नही।
उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र पराहुपुर, का निरीक्षण कर फाइलों का रख-रखाव,दवाओं की उपलब्धता व साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कहा कि प्रमुख सचिव द्वारा केन्द्र का निरीक्षण किया जा सकता है।
जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा धनराशी उपलब्ध होने के उपरान्त शौचालयों का जो अब तह कार्य पूर्ण नही हुवा है उसे ब्लाक धानापुर में रात्रि विश्राम कर पूर्ण कराया जाय।
प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना के अधिकारी द्वारा बैठक में भाग न लेने पर गहरी नाराजगी जाहीर करते हुये फोन पर जमकर फटकार लगायी। कहा कि शासन द्वारा स्वीकृत मार्गो को तत्काल गड्ढामुक्त किया जाय इसमें बहाने बाजी क्षम्य नही।
अधिशासी अभियन्ता विद्युत को ब्लाकवार रोस्टर बनाकर
गाॅव-गाॅव में विद्युत कनेक्शन दिये जाने व विजली आपूर्ति रोस्टर के अनुसार देने तथा बकायेदारों को विद्युत बिल को जमा कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करे।
जिलाधिकारी ने पानी टेल तक पहुचाने के लिये सभी नहरों व चन्दप्रभा डेन की खुदायी, साफ-सफाई कराने ,समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण, प्रोबेशन विभाग को शत-प्रतिशत आधार लिंक कराने , जिला पूर्ति अधिकारी को पात्र व्यक्ति को सामिल करने व अपात्रो की जाॅचोपरान्त सूची से नाम हटाने के निर्देश दीये। कहा कि मा0 प्रमुख सचिव द्वारा जनपद निरीक्षण के दौरान सकलड़ीहा ब्लाक के कोरी ग्राम व जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय तथा प्रा0 स्वास्थ्य केन्द्र पराहुपुर, मुगलसराय का निरीक्षण किया जा सकता है।

सुनील विश्राम,चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।