प्रभारी मंत्री की बदसलूकी से आक्रोशित पत्रकारों ने सीएम से की जिले के प्रभार से मुक्त करने की मांग

रेउसा /सीतापुर- गत दिनों जिला योजना समिति की बैठक के दौरान जिले की प्रभारी मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी द्वारा पत्रकारों के साथ की गई अभद्रता के मामले में सभी पत्रकार एकजुट हैं । प्रभारी मंत्री के व्यवहार से आहत गांजर पत्रकार संघ ने शनिवार को खंड विकास अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया। ज्ञात हो कि बीती नौ मार्च को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें जनपद के सभी विधायक सांसद और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान सेउता विधायक ज्ञान तिवारी द्वारा सीतापुर में हुए शौचालय के घोटाले को उजागर करने का प्रश्न करने के बाद जब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रिंट मीडिया के पत्रकार न्यूज कवर करने लगे। तभी मंत्री रीता जोशी द्वारा वहां खड़े पत्रकारों को अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कलेक्ट्रेट के सभागार से बाहर निकलवा दिया गया। जिसके बाद देर शाम विकास भवन के धरना स्थल पर जिले के पत्रकार गण उपस्थित हुए और सर्वसम्मति से यह निर्णय लेकर11 मार्च को जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी को मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन दिया गया।जिसमें आये दिन हो रही पत्रकारों के साथ बदसलूकी और अभद्रता के संदर्भ में अवगत कराया गया। इसी क्रम में विकास खंड रेउसा के पत्रकारों द्वारा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सहायक विकास अधिकारी कृषि को सौंपा गया। ज्ञापन में पत्रकारों ने कहा कि जिला योजना समिति की बैठक में पत्रकारों से प्रभारी मंत्री द्वारा किये गए अभद्र व्यवहार की
कड़ी निंदा की जाती है। और मुख्यमंत्री से मांग की जाती है कि वो प्रभारी मंत्री को पत्रकारों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहें इसके अलावा उन्हें सीतापुर के जनपदीय प्रभार से मुक्त किया जाए । इस अवसर पर तेज नारायण शुक्ल अखिलेश बाजपेई आशीष मिश्र हिफ़ाजतुल्ला बुद्धि सागर शुक्ल विनय मिश्र अम्बरीश मिश्र अरुण सिंह कृष्ण बिहारी अवस्थी अमरेन्द्र पांडेय मुनेन्द्र कुमार प्रेम बाजपेई रंजीत कुमार मौर्य मिश्री लाल सुशील यादव रामकिशोर अवस्थी मृत्युंजय मिश्र सुशील कुमार मौर्य सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।