प्रधान मंत्री आवास योजना में लाभार्थी से दलाल ने ऐंठे 5 हजार: शक होने पर लाभार्थी कराया गिरफ्तार

*शक होने पर लाभार्थी ने आरोपी को विकास भवन में ही कराया गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर- जनपद मुज़फ्फरनगर में गरीबों के लिए चल रही महत्वकांशी योजना प्रधान मंत्री आवास योजना में भी दलाल गरीबो को नही बक्श रहे हैं ।इस बार विकास भवन में एक दलाल ने प्रधान मंत्री आवास योजना के लाभार्थी एक गरीब से उसे रुपये दिलाने की एवेज में 5 हजार रुपये ऐंठ लिए और उसे आजकल आजकल में रुपये दिलाने का आश्वासन देता रहा जब उक्त गरीब को उसपर शक हुआ तो उसने उसे विकास भवन में ही पुलिस से गिरफ्तार करा दिया।

दरअसल यह मामला प्रधान मंत्री आवास योजना में पात्र को रुपये दिलाने का है जिसमे लाभार्थी को मकान बनवाने के नाम पर पैसे लेने वाले एक दलाल को डूडा विभाग के जिला समन्वयक द्वारा रँगे हाथो पकड़ कर पुलिस को सोप दिया है।पकड़े गए दलाल ने प्रधान मंत्री आवास योजना के लाभार्थी पात्र सहीद अहमद पुत्र ननुवा मोहल्ला किदवई नगर थाना शहर कितवाली जनपद मुजफ्फरनगर से दलाल सुनील कुमार पुत्र गुरुदत्त निवासी रई थाना छपार के द्वारा लाभार्थी सहीद अहमद से 5000 रुपये लेना बताया है ।उक्त दलाल ने पीड़ित को मकान बनवाने का झांसा देकर 5 हजार रुपये हड़पे है और आज कल आज कल में रुपये दिलाने का कोरा आश्वासन देता रहा।

लाभार्थी की शिकायत पर आज विकास भवन में प्रधान मंत्री आवास योजना के जिला कॉर्डिनेटर विशाल त्यागी मोके पर पहुँचे और दलाल को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है तथा उसके खिलाफ थाना सिविल लाइन में तहरीर दे दी ।

विशाल त्यागी ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना पूर्णतः नि:शुल्क है तथा इसमें लाभार्थी से कोई भी शुल्क नही लिया जाता है ।उधर सूचना पर पहुंची थाना सिविल लाईन पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर थाने चली गई और आगे की कार्यवाही में जुट गई।

– भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।