प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण

गाजियाबाद- कैलाश मानसरोवर भवन इंदिरापुरम गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का लोकार्पण उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज ने किया,इस अवसर पर गाजियाबाद के सांसद सदस्य डा जनरल वी के सिंह, राजमंत्री सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ,सुरेश खन्ना, मंत्री सांसदीय कार्य चिकित्सा शिक्षा , वित्त विभाग ,डा नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री (स्वतंत्रता प्रभारी )पर्यटन ,संस्कृति ,धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकोल अतुल गर्ग , चिकित्सा एवं स्वास्थ्य , परिवार कल्याण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह , विधान परिषद,श्रीमहन्त नारायण गिरि महाराज, श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर गाजियाबाद ,सुनील कुमार शर्मा विधायक साहिबाबाद,अजीत पाल त्यागी जी विधायक मुराद नगर ,नन्द किशोर जी विधायक लोनी ,डा मंजू सिवाच विधायक मोदीनगर,आशा शर्मा महापौर गाजियाबाद,अजय शंकर पाण्डेय जी जिलाधिकारी गाजियाबाद, अवनीश कुमार अवस्थी अपर मुख्य सचिव गृह एवं धर्मार्थ कार्य विभाग उत्तर प्रदेश, की उपस्थिति में भारत का प्रथम कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण सम्पन्न हुआ ।

जो कि उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा 132 करोड़ की लागत से बनाया गया है जिसमें 100 से भी अधिक कमरे बनाये गये है ,ताकि कांवड यात्रा के समय कांवड़ियों को कोई असुविधा ना हो कैलाश मानसरोवर के यात्री यहां पर विश्राम करके आगे की यात्रा कर सके यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सरकार में ही संभव हो पाया है क्योंकि इससे पूर्व सरकार ने हज हाउस तो बनाये थे ।हिन्दू धर्म यात्रा के विश्राम के लिये कोई स्थान नहीं था जो कि बहुत ही आवश्यक कार्य था तो आज योगी जी हिन्दू ह्रदय सम्राट के कार्यकाल में बहुत भव्य निर्माण हुआ है जिसमें गाजियाबाद के विधायक जिलाधिकारी सांसद के प्रयास से सम्पन्न हुआ है । योगी जी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि गाजियाबाद शहर में हज हाउस विवादित स्थान पर बनाया गया था लेकिन कैलाश मानसरोवर भवन सरकार ने भुमि खरीदकर उसपर 132 करोड़ की लागत से निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि दूधेश्वर पीठाधीश्वर श्रीमहन्त नारायण गिरि जी हमारे साथ उपस्थित वहां पर भी लाखो कांवड़िये जलाभिषेक को आते हैं ।कैलाश मान सरोवर भवन बनने से उत्तराखंड से कावडिये जल लेकर आते हैं उनको विश्राम की व्यवस्था रहेगी। गाजियाबाद के सांसद जनरल वी के सिंह के गाजियाबाद सांसद बनने के बाद शहर में बहुत विकास कार्य हुये लोगों को मेट्रो की सुविधा मिली है ,मोनो रेल आने वाली है जगह जगह पर रोड का निर्माण करके यात्रा आसान हुई है ,आगे भी निरन्तर विकास होता रहेगा ,धर्मार्थ मंत्री नीलकंठ तिवारी जी ने श्रीमहन्त नारायण गिरि जी से व्यक्तिगत मिलकर कहा कि दूधेश्वर मंदिर के लिये भी कार्य होगा । स्वतंत्रदेव सिंह मंदिर आकर पूजा कर चुके है, विशेष रूप से सुनील शर्मा जी ने दूधेश्वर मंदिर आकर महाराज श्री को अपने गाडी में लेने के लिए आये और महाराज श्री को अपनी गाड़ी से मंच तक लेकर गये। कार्यक्रम के पश्चात उपास छोड़कर गये ।

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय जी ने सूचित करके निमंत्रिण दिया , कैलाश मानसरोवर भवन समस्त हिन्दुओं के लिये बहुत अच्छा कार्य हुआ है क्योकि पहले जब कैलाश मानसरोवर यात्री आते थे उनके लिये कभी होटल है धर्मशाला लेकर व्यवस्था की जाती थी ,पहले बहुत स्थानों पर हज हाउस बनाया गया परन्तु योगी जी ने समस्त हिन्दू सनातन धर्म के लिये बहुत अच्छा कार्य किया है ,वो स्वयं भी गोरखनाथ पीठ के महंत है ,वो भी शिव पीठ है उनको सभी चीजों की जानकारी है ,योगी जी ने कहा कि हमारा धार्मिक के साथ साथ लोगों को आर्थिक व्यवस्था भी उपलब्ध कराते हैं जो फूल प्रसाद बेचने वाले हैं उनको भी सहयोग मिलता है,यह एक वैदिक सनातन हिन्दू धर्म के लिये बहुत ही अच्छा है योगी जी ने आज गाजियाबाद के गणमान्य नागरिको बीच में कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।