प्रथम उत्तराखंड धन्यवाद कप का हुआ आयोजन


देहरादून/उत्तराखंड- राम राज क्रिकेट अकेडमी द्वारा आयोजित प्रथम उत्तराखंड धन्यवाद कप का शानदार आयोजन राम राज क्रिकेट अकेडमी द्वारा आयोजित किया गया। प्रथम उत्तराखंड धन्यवाद कप का आयोजन आज 1 जुलाई को शानदार आगाज के साथ प्रारम्भ हुआ। उदघाटन समारोह मे उपस्थित आज के मुख्य अतिथि मुख्यमन्त्री विशेष कार्यधिकरी धिरेन्द्र पंवार ने धन्यवाद कप की ट्रॉफी का अनावरण कर प्रारम्भ किया।साथ ही मौजूद आज के अतिथि प्रदेश सचिव भारतीय जनता पार्टी के सुनील उनियाल गामा, उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव चन्द्रकांत आर्य टी स्टेट मैनेजर नीरज उपाध्याय, केंट बोर्ड सभासद विनोद पंवार, देहरादून के प्रसिध्द उद्योगपति सुनील उनियाल, सन्तोष सती, ताजवर नेगी, राकेश थापा, सुरेन्द्र नेगी, राजेश रावत, बिज़ी रावत और साथ ही राम राज क्रिकेट अकेडमी के अध्यक्ष राजेश रावत व सचिव विकास रावत मौजूद रहे।
राम राज क्रिकेट अकेडमी के अध्यक्ष राजेश रावत ने बताया कि उत्तराखंड सरकार और बीसीसीआई का विशेष धन्यवाद करने हेतु उन्होने इस प्रतियोगिता का नाम धन्यवाद कप रखा गया है। इस प्रतियोगिता मे उत्तराखंड की व अन्य राज्यो की 8 टीमो के साथ प्रतिस्पर्धा करके अपना हुनर दिखयेंगी। जिसमे बीसीसीआई 1 तक मे सन्देश जायेगा कि उत्तराखंड राज्य मे भी प्रतियोगिताओ की कमी नही है।
आज के मुख्य अतिथि धिरेन्द्र पंवार ने राम राज क्रिकेट अकेडमी द्वारा गरीब जो बच्चो और लड़कियो को निशुल्क कोचिंग दिलायी जा रही है उसकी उन्होने जमकर सराहना की और साथ ही आश्वासन भी दिया कि सरकार से जो भी मदद होगी वो गरीब बच्चो और लडकियों के लिये दिलाई जायेगी। राम राज क्रिकेट अकेडमी मे सिर्फ दो महीने के अन्दर 107 बच्चो सहित 13 लड़कियो व 47 गरीब बच्चे कोचिंग ले रहे है जो उत्तराखंड की किसी भी क्रिकेट अकेडमी के रूप मे सबसे अधिक बच्चे है और ये उपलब्धता राम राज अकेडमी ने सिर्फ 2 महिने मे प्राप्त की है।
विशिष्ट अतिथि के रूप मे मौजूद उत्तरांचल क्रिकेट असोसिएशन के सचिव चन्द्रकांत आर्य ने भी राम राज अकेडमी के प्रयासो की जमकर तारीफ की ओर साथ ही येह भी घोषणा की है कि उत्तराखंड को पूर्ण मान्यता मिलने पर राम राज अकेडमी ग्राउंड पर उत्तराखंड बोर्ड के भी मैच खेले जायेंगे।
राम राज अकेडमी के अध्यक्ष राजेश रावत ने बताया कि वे उत्तराखंड की अपनी अकेडमी को अच्छी कोचिंग ओर विस्तारीकरण के फलस्वरूप एक नयी दिशा मे लेकर जायेंगे, चाहे उन्हे उसमे राज्य सरकार, केन्द्र सरकार व बीसीसीआई की ही मदद क्यो ना लेनी पड़े।
उत्तराखंड का पहला मुकाबला आज मैली मैच के रूप मे आज डोईवाला विधानसभा व सचिवालय के मध्य खेला गया जिसमे डोईवाला विधानसभा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरो मे 75 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिवालय ने 13:5 ओवरो मे 8 विकेट से मैच जीता। सचिवालय की तरफ से अमित धैई ने सर्वाधिक नाबाद 42 रनो का योगदान दिया।
– रूहिना,देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।