प्रतिबंधित पासपोर्ट लेकर शरजाह जाने के लिए एयरपोर्ट पहुचे विमान यात्री को इमिग्रेशन ने यात्रा से रोका

वाराणसी/बाबतपुर- रविवार को एयरपोर्ट पर उस समय हड़कम्प मच गया जब प्रतिबंधित पासपोर्ट लेकर एयर इंडिया के विमान से शरजाह जाने के लिए इमिग्रेशन काउंटर पर पहुचे युवक को इमिग्रेशन ने पासपोर्ट में एलओसी लगे होने के कारण यात्रा से रोक दिया और इसकी सूचना उसके संबंधित जिले आजमगढ़ पुलिस को दिया और उसे एयरपोर्ट के प्रस्थान हाल में बैठाया गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार निजामाबाद (आजमगढ़) थाना क्षेत्र संजरपुर के खुदादादपुर निवासी फैज पुत्र इसरार अहमद जिस पर 2001 में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने की तमाम सूचनाओं पर पुलिस ने सिमी के सदस्य घोषित करते हुए उसके विरुद्ध नोटिस जारी थी। बाहर (विदेश)जाने पर भी प्रतिबंध था और उसके पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगा था जिस कारण जैसे ही इमिग्रेशन अधिकारी ने उसके पासपोर्ट को स्कैन किया उसमे उसका पूरा डिटेल आ गया जिसके बाद तत्काल आज़मगढ़ पुलिस को सूचित किया गया तथा उसे सीआईएसएफ को सुपुर्द किया गया फिलहाल आज़मगढ़ पुलिस का इंतजार हो रहा समाचार लिखे जाने तक आज़मगढ़ पुलिस नही पहुची थी
इस बारे में इमिग्रेशन इंचार्ज कुंदन ने बताया कि उसके विरुद्ध आजमगढ़ के थाने में मुकदमा पंजीकृत था जिस कारण उसके विदेश जाने पर रोक था जानकारी होने पर हमने उसे रोक दिया है और आज़मगढ़ पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।