प्रताड़ना से तंग हुई महिला सिपाही ने लगाई फांसी: एसओ पर लगाए आरोप

बाराबंकी- उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ थाने पर तैनात महिला आरक्षी मोनिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अवकाश न मिलने और उच्चाधिकारीयों के उत्पीड़न से दुखित होकर उठाया यह कदम ।मूल रूप से हरदोई जिले के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली आरक्षी ने फाँसी लगाने से पूर्व एक सुसाइट नोट भी लिखा जिसमें एसओ एवं कारख़ास द्वारा उत्पीड़न की बात कही गयी है ।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस की एक महिला सिपाही ने आत्महत्या कर ली। बाराबंकी के हैदरगढ़ थाना में तैनात मोनिका ने एसएचओ तथा सिपाही पर गंभीर आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात जवान इन दिनों मानसिक तौर पर प्रताडि़त हो रहे हैं। मृतका आरक्षी मोनिका ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं मोनिका थाना हैदरगढ़, बाराबंकी में आरक्षी के पद पर नियुक्त हूं। मुझे कार्यालय में सीसीटीएनएस पर कार्यरत होने के बावजूद भी बार-बार बाहर ड्यूटी लगाकर टार्चर किया जाता है। बाकी सीसीटीएनएस पर कार्यरत लोगों की कही बाहर ड्यूटी नहीं लगती है। डिपार्टमेंट में अगर कुछ खुद के साथ गलत हो रहा है तो उसका विरोध भी करना गुनाह है। यहां तो जो भी हो रहा है चुपचाप सहते जाओ, तब ही शायद सभी खुश रहते हैं।

मोनिका के मुताबिक, जब उन्होंने इस चीज का विरोध किया तो कार्यालय में मौजूद कांस्टेबल मो. रूखसार अहमद और एसएचओ परशुराम ओझा उसे मानसिक तौर पर परेशान करने लगे। यही नहीं रजिस्टर पर गैर हाजिरी भी लगा दी गई। मोनिका ने लिखा है कि 29 सितंबर को जब वह अपनी छुट्टी लेकर एसएचओ के पास गई तो उन्होंने रजिस्टर फेंक दिया और बोले कि हम छुट्टी नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।