प्रकृति और मनुष्य के अद्भुत मेल का महापर्व है छठ पूजा : मुखिया प्रत्याशी रामबाबू सिंह

बिहार /मझौलिया- प्रकृति और मनुष्य के अद्भुत मेल का महापर्व है छठ पूजा। यह एकमात्र ऐसा महापर्व है, जिसमें प्रकृति के सौंदर्य और शैली को अपनाकर इस महापर्व को मनाया जाता है। यह पर्व न केवल मनुष्य को प्राकृतिक भावनाओं के साथ जोड़ता है, बल्कि प्रकृति के नजदीक ले जाकर उसे जानने का भी अवसर देता है।इसी कड़ी में मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के परसा वार्ड नम्बर 4 निवासी मुखिया प्रत्यासी रामबाबू सिंह ने अपने निजी कोष से लोक आस्था का महापर्व छठ घाट परिसर में मिट्टी भराई का कार्य किया है । साथ ही उनके द्वारा आर्मी रनिंग टेस्ट, एक सौ से अधिक युवाओं को रनिंग ड्रेश ,जिम सामग्री उपलब्ध कराया है साथ ही बाढ़ आपदा के समय मे भी बाढ़ पीड़ितों के बीच काफी बढ़ चढ़ कर मदद किये । स्थानीय लोगों ने बताया कि
जब कोई मुश्किल घड़ी आती है तब राम बाबू सिंह मदद करने में आगे रहते हैं। उनके इस कदम की प्रशंसक सराहना करते नहीं थक रहे हैं।उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों के बीच हरसंभव प्रयास जारी रहेगा । इस दौरान संत कुमार ,श्रीलाल, बिट्टू सिंह, गोविंदा सिंह, शिवनाथ सिंह, उमेश्वर सिंह, मनोज सिंह, लाल बहादुर सिंह ,मनीष कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

– मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।