पूजा के दौरान मंदिर में हाईवोल्टेज करेंट:एक कि मौत चार की हालत गंभीर

मीरजापुर- लालगंज थाना क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सोमवार की रात में भजन कीर्तन के दौरान इलेक्ट्रिकल मैकेनिक की लापरवाही के चलते कटे हुए तार से मन्दिर में हाईवोल्टेज करेन्ट दौड़ने लगा।चपेट में आने से संगीतकार की मौत हो गयी,चार साथी झुलस गये।शव को कब्जे में लेकर पुलिस कार्यवायी कर रही है।
जन्माष्टमी के अवसर पर अमोई ग्राम में शिवमन्दिर पर ग्रामीणों द्वारा बनाया गया गोकुलधाम में गोपाल दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा था।क्षेत्रवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।भीड़ के दौरान मन्दिर में संगीतकारों के बीच करेन्ट दौड़ने से दर्शनार्थियों में अफरा तफरी मच गयी।सैकड़ो की संख्या में लोग मन्दिर से दूर भागकर खड़े हुए।कुछ भक्त मन्दिर में ही फंस गये थे।करेंट की चपेट में आने से कार्यक्रम में शरीक गांव के ही पचास वर्षीय संगीतकार (हारमोनियम मास्टर)सज्जाक अली की तार में चिपककर मौत हो गयी चार साथी झुलस कर अचेत हो गये।घटना की जानकारी होते ही गांव में खुशी का माहौल गम में बदल गया।घटना में झुलसे लोगों को आनन फानन में इलाज के लिए पीएचसी पटेहरा में ले जाया गया।राजकुमार28वर्ष,राजेन्द्र52,शिवलाल51,अजय35 वर्ष घायलों का इलाज चल रहा है। सूचना पर संतनगर चौकी इंचार्ज संतोष यादव मय फोर्स की टीम घटना स्थल पर पहुँच गयी।छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मीरजापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।