पुलिस ने जाली नोटों के साथ अंतरप्रांतीय शातिर जालसाज गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

चंदौली- खबर यूपी के चंदौली जनपद से है जहां मुग़लसराय कोतवाली पुलिस ने एक अंतरप्रांतीय शातिर जालसाज गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में पुलिस ने एक महिला समेत कुल 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 5700 रुपयों के नकली नोट समेत विभिन्न बैंकों के 21 एटीएम कार्ड व एक ब्रेजा कार बरामद किया है। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है।
बतादे की जनपद चंदौली में लगातार हो रहे जालसाजी के मामलों को देखते हुए एसपी हेमंत कुटियाल के आदेश पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर विशेष चेेेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर सेंट्रल कालोनी , रेलवे ओवर ब्रिज के पास से एक महिला समेत कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया और उनकी तलाशी ली। तलाशी में उनके पास से 5700 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। जिसके बाद पुलिस अभियुक्तों को पकड़ कर थाने लाई और पूछताछ किया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे कोडरमा- झारखंड के रहने वाले है तथा वे एक लाख के असली नोट के बदले में तीन लाख रुपया देश के विभिन्न स्थानों पर बेचने का काम करते है। बरामद नकली नोट के बारे में पूछे जाने पर अभियुक्तों ने बताया कि वे बरामद नोटों को सैंपल की तौर पर रखे थे।
आज मामले का खुलासा करते हुए सीओ सदर, त्रिपुरारी पाण्डेय ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जो नकली नोट बेचने का काम करते है और काम खत्म होने के बाद वे अपने घर झारखंड भाग जाते थे जिससे वे पुलिस की गिरफ्त से बाहर थे। अभियुक्तगण चंदौली में किसी डील को अंजाम देने आए थे कि मुगलसराय पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया कि अभियुक्तों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में कार्यवाही की जा रही है।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।