पुलिस की निष्क्रियता से चोरों के लिए निशाना बने है स्कूल:फिर गजेंद्रा में उड़ाये सोलर पैनल

वाराणसी/पिंडरा- फूलपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गजेंद्रा में लगे सोलर पैनल को चोरों ने बीती रात चुरा ले गए। घटना की जानकारी सोमवार को स्कूल खुलने पर हुई।
इस बाबत चौकी इंचार्ज प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार साव ने पुलिस को दिये तहरीर में आरोप लगाया है कि सोमवार को जब स्कूल सुबह साढ़े 6 बजे पहुचे तो स्कूल के छत पर लगे पांच सोलर पैनल में से 4 सोलर पैनल चोरों ने किसी तरह उसे काटकर चुरा ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दी। लेकिन पुलिस केवल जांच पड़ताल करने का हवाला देकर बिना प्राथमिकी दर्ज किए लौटा दिया। यही नही चार माह के अंदर यह उक्त विद्यालय पर दूसरी चोरी है। उक्त सोलर पैनल के चोरी होने से जहाँ मतदान केंद्र के लिए बूथ पर पानी और लाइट की दिक्कत होगी। वही बच्चे भीषण गर्मी में बिना पंखे के लिए पढ़ने को विवश होंगे।
बताते हैं कि पुलिस द्वारा विद्यालय में होने वाले चोरी के बाबत कभी कोई रपट दर्ज नही करती। जिसके कारण चोर इसे अपना निशाना बनाते हैं। अब तक आधा दर्जन विद्यालयों में लगे सोलर पैनल को चोर पार कर चुके हैं। पुलिस कभी कोई कार्यवाही नही की।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।