पुलिस अधीक्षक ने सुनी पुलिसकर्मियों की समस्याएं दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

चंदौली- खबर चन्दौली जनपद से जहा आज पुलिस अधीक्षक चन्दौली हेमन्त कुटियाल द्वारा पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में जनपद के प्रत्येक थानों से बुलाए गये 5-5 मु0 आरक्षीगण के साथ बैठक कर सैनिक सम्मेलन किया गया पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित समस्त पुलिसकर्मियों से बारी-बारी से उनकी व्यक्तिगत व सामूहिक समस्याएं पूछी गयी उसके बाद सभी समस्याओं के निस्तारण सम्बन्धित सभी मौजूद अधिकारी व कर्मचारी को आदेशित किया गया। कई थाना प्रभारीगण द्वारा थानों पर बैठक कर पुलिसकर्मियों की समस्याओं को न जाननें, कर्तव्य के प्रति ब्रीफ न करनें पर कड़ी निन्दा व्यक्त की गयी तथा अपर पुलिस अधीक्षक को इस सम्बन्ध में लिखित आदेश जारी करनें को कहा गया। समस्त थानों पर शुद्ध पानी की व्यवस्था, शौचालय, पर्याप्त व साफ-सुथरा बैरक, उच्च गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था होनी चाहिए जिसके लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही व व्यवस्था करानें हेतु प्रतिसार निरीक्षक को आदेशित किया गया। थाना चकरघट्टा व नौगढ़ में मु.आरक्षी व आरक्षी के लिए नियुक्ति अवधि 6 माह व अन्य थानों पर 3 वर्ष के लिए निर्धारित करते हुए इसके दायरे में आने वाले कर्मियों की सूची तैयार करनें के लिए अपनें वाचक को निर्देश दिया गया पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को दिये गये अन्य निम्न आदेश दिया गया जिसमें से प्रत्येक पुलिसकर्मी का टर्न-आउट उच्च कोटि का हो।जनता के साथ बात-चीत व बर्ताव में किसी भी स्थिति में किसी के साथ अभद्र व्यवहार न हों। कर्तव्य के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही न की जाय, दिये गये अपनें कस्बा क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी हर कर्मी को हो, अपनें क्षेत्र में अवश्य जाएं लोगों से मिलें बात करें और सूचनाओं का संकलन कर अधिकारी को बताएं।अपनें कस्बा क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर सक्रिय अपराधियों के बारें में पूरी जानकारी व निगरानी रखें।
इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि मैं लगातार आप सबसे संवाद करता रहुगां यदि किसी को कोई व्यक्तिगत, किसी अधिकारी या अन्य से कोई समस्या हो और मेरे समक्ष पेश न हो पा रहा हो तो मेरे सरकारी नम्बर पर WhatsApp करे उस पर उचित कार्यवाही के साथ समस्या का समाधान अवश्य होगा। इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी सदर सहित अन्य अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।