पुलिस अधीक्षक ने गोद लिये स्कूल के नवीकृत भवन को किया लांच स्कूल,भवन को बनाया आकर्षक व मजेदार

मीरजापुर-आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ने थाना जमालपुर के नक्सल प्रभावित ग्राम बहुआर के स्वयं द्वारा गोद लिये गये स्कूल पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहुआर के नवीकृत भवन को लान्च किया। उक्त विद्यालय भवन को पूरी तरह से बस के आकार में रंगवाया गया है जिससे बच्चों में विद्यालय जाने के प्रति उत्साह बढ़ेगी। इस प्रकार से नक्सल प्रभावित गाँवों के बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाये जाने व उनमें शिक्षित बनने की भावना जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है। विद्यालय के भवन को इस प्रकार से नवीकृत कराये जाने से बच्चों में भी इस स्कूल में जाने के प्रति उत्साह देखा जा रहा है। स्कूली भवन के नवीनीकरण के अतिरिक्त इस विद्यालय में प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को आडियो-विजुअल तकनीक से पढ़ाये जाने का भी प्रयास किया जा रहा है, जिससे शिक्षकों की कमी होने पर भी बच्चों की पढ़ाई चलती रहे। प्रोजेक्टर के माध्यम में आडियो-विजुअल तकनीक से होने वाली पढ़ाई से भी बच्चों को स्कूलों की तरफ खींचा जा सकेगा।
विद्यालय के इस नवीकृत भवन के निर्माण में निशम्भ ब्रिक्स के मालिक कुशाग्र गुप्ता द्वारा सहयोग प्रदान किया है तथा भवन के निर्माण सम्बन्धी समस्त आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाया गया है।
इस आयोजन के अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक द्वारा माँ सरस्वती देवी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर सूर्यभान थाना प्रभारी जमालपुर, संजय कुमार सिंह प्रभारी चौकी शेरवां थाना जमालपुर,कुशाग्र गुप्ता ओनर निशम्भ ब्रिक्स, लायन्स क्लब मीरजापुर के पदाधिकारीगण सहित भारी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
मिर्जापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।