पीलीभीत- सभी विभागाध्यक्ष अपनी अपनी योजनाओं की करें नियमित समीक्षा-जिलाधिकारी

पीलीभीत-जिलाधिकारी डा0 अखिलेश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में विकास कार्यों से सम्बन्धित बैठक गांधी सभागार पीलीभीत में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी महोदय द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जनपद में प्राप्त 2905 आवास के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये आदेशित किया कि सभी खण्ड विकास अधिकारी पात्रों की क्रमवार सूची के अनुसार लेना सुनिश्चित करें, सभी खण्ड विकास अधिकारियों को 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन पूर्ण करने व 20 जुलाई तक पात्रों का चयन कर लिया जाये। राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत परियोजना निदेशक द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में 198 प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष 72 आवेदन पत्र प्राप्त किया जा चुके हैं। जिलाधिकारी महोदय द्वारा मनरेगा के कार्यो की समीक्षा करते हुये डी0सी0 मनरेगा को निर्देशित किया कि जनपद में प्राप्त 196 तालाबों का कार्य गोमती नदी के किनारे स्थित तालाबों का चयन कर कार्य कराना सुनिश्चित किया जाये, साथ ही साथ वन क्षेत्र में पड़ने वाले तालाबों का चयन विशेषकर किया जाये। महोदय द्वारा मजदूरों का भुगतान समय से करने के निर्देश देते हुये फोटो अपलोडिंग का कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी महोदय द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत जनपद को खुले में शौच मुक्त करने के लिये शौचालय निर्माण के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। सभी खण्ड विकास अधिकारियों को महोदय द्वारा कडे़ निर्देश देते हुये कहा गया कि वेसलाइन सर्वे के आधार पर पात्रों का शौचालय निर्माण का कार्य तत्काल पूरा करा लिया जाये। इसे पश्चात आज जनपद में इज्जत घर खोज दिवस में पात्र पाये गये व्यक्तियों की सूची शीघ्र तैयार कर दो दिनों में उपलब्ध करा दी जाये, जिससे पात्रों को शौचालय उपलब्ध कराये जा सकें।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा जनपद में ग्रामीण पेयजल योजना के तहत पूरनपुर में विद्युत कनेक्शन न होने पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को कड़े निर्देश देते हुये विद्युत कनेक्शन करवाने के निर्देश दिये। इसके आलावा जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग व स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुये सभी विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपने यहां चल रही योजनाओं की नियमित समीक्षा की जाये, जिससे जनपद की ग्रेडिंग में सुधार हो, किसी भी दशा में किसी भी विभाग की गे्रडिंग कम नही होनी चाहिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

– ऋतिक द्विवेदी, पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।