पीएम के काशी में भी बिजली दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ नाराजगी, प्रस्ताव का किया गया विरोध

*बिजली दरो में प्रस्तावित बढ़ोतरी हर वर्ग को करेगा प्रभावित*

*विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आराजी लाइन के विभिन्न गांवों का दौरा करके बैठक की…

वाराणसी/राजातालाब- रोहनिया, मिर्जामुराद, जंसा: बिजली दरो मे प्रस्तावित बढोत्तरी का विरोध जताने के लिए लामबंदी शुरू हो गई है। ग्रामीण युवा, मजदूर, बुनकर, किसान, व्यापारी समेत अनेक समाजसेवी संगठनों ने प्रस्ताव का आराजी लाइन क्षेत्र के करनाडांडी, बीरभानपुर, कचहरिया, मेहंदीगंज, नागेपुर, बेनीपुर, मुबारकपुर, जंसा, महमदपुर, दिनदासपुर समेत दर्जनों गांवो का दौरा किया यहां बैठक कर विरोध किया है। इन संगठनों ने एक स्वर में सरकार और बिजली कम्पनियों के खिलाफ एक बड़ा जन आन्दोलन खड़ा करने पर अपनी सहमति दी है। ये संगठन जल्द ही एक साझा मंच बनाकर सड़कों पर आन्दोलन करने की योजना बना रहे हैं।

*गरीबों के साथ बड़ा मजाक*

बैठक के नेतृत्व कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने कहा कि पावर कारपोरेशन के प्रस्ताव से गरीबी रेखा के नीचे ग्रामीण और शहरी इलाकों में निवास करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली के बिल दो गुने से अधिक बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाज के इस वर्ग को मुफ्त में कनेक्शन बांट कर बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी बड़ा मजाक है, जिसका हर स्तर पर पुरजोर विरोध किया जाएगा। वास्तव में फ्री में कनेक्शन अब उसे लालटेन युग में ले जाने की बड़ी साजिश है
बैठक के मौके पर आजाद भारत समिति के बाबू अली साबरी ने कहा कि कहा कि केंद्र की मोदी व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डीजल- पेट्रोल सहित विद्युत दरो के रेट बढ़ाकर गरीबों के साथ धोखा किया है।
इस मौके पर संबोधन करते कस्तूरबा सेवा समिति के विनोद कुमार ने कहा कि बिजली दरों में प्रस्तावित बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाए, क्योंकि गरीब, बुनकर, किसान और मजदूर पहले ही महंगाई की मार झेल रहा है। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग की है कि 1 रुपये यूनिट यानी दिल्ली प्रदेश सरकार की तर्ज पर बिजली दी जाए और किसानों- मजदूरों बिजली बकाया सहित सारा कर्जा माफ किया जाए। इस मौके राजकुमार गुप्ता, बाबू अली साबरी, विनोद कुमार, अंसारी एकता मंच के फजलुर रहमान अंसारी, यूनाइटेड अगेंस्ट हेट के आबिद शेख, समाजसेवी डॉक्टर यार मोहम्मद, आशीष कुमार पटेल, संजय पटेल, गौरी शंकर पटेल, संजय विश्वकर्मा, पुष्पा मौर्या, भरत लाल, राहुल पटेल, पूर्व ग्राम प्रधान महमदपुर अनवर अली, ग्राम पंचायत सदस्य अब्दुल सलाम, अंसार अली, अब्दुल हसन, हमजाद हुसैन, अमीनुद्दीन, कमरूद्दीन, आदि साथी मौजूद थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।