पीएनबी घोटाले का असर अब गावों में भी देखा जा सकता है

पूर्णिया/बिहार- PNB घोटाले का असर सिर्फ शहरों में ही नही गॉंव के भी बैंको में देखने को मिल रहा है । लोगो का पूरी बैंकिंग प्रणाली पर से विश्वास उठता नजर आ रहा है । ग्राहक और बैंक कर्मचारी दोनों परेशान है। जहाँ एक तरफ बैंकर लोगो को दिए हुए लोन रिकवरी में लगी है । वही दूसरी ओर ग्राहक अपनी बैंको में जमा पैसे निकालने के लिए बैंको में लंबी कतार में खड़े है। बैंक कर्मचारी और ग्राहक दोनों एक दूसरे को समझाने में लगे परे है। पर कोई किसी को सुनने को तैयार नही है।
पंजाब नेशनल बैंक में जमा गरीबों का धन लूट कर नीरव मोदी विदेशो में मजे लूट रहे है और उसके किये अपराध की सजा गरीबों को झेलना पड़ रही हूँ। बिहार के पूर्णिया जिला के लगभग पंजाब नेशनल बैंको में एक बार फिर ग्राहक अपनी गाढ़ी कमाई निकालने के लिए लाइन में तैयार है। और बैंक कर्मचारी अपने खाता धारकों को समझाने में असफल हो रहे है। जिले में हर तरफ एक अफवाह का माहौल बना हुआ है। लोग आपस मे बात कर रहे है कि PNB का सारा रकम कोई लेकर भाग गया है । और बैंक बंद होने वाला है। इसी अफवाह के कारण पंचायत में बने पंजाब नेशनल बैंक से लोग हर रोज अपना पैसा निकाल रहे है। किसान और भी परेशान दिख रहा है।
सबसे ज्यादा परेशानी तो किसानों को हो रही है। जो पैसो के आभाव में न तो मकई की खेती में पटवन कर पा रहे है और ना ही समय पे खाद डाल पा रहे हैं जिसका सीधा असर इनकी फसलों पर पड़ रहा है। पैदावार ठीक से नही हुई तो ये किसान बैंको से लिये गए ऋण वापस करने में भी असमर्थ होंगे । और बैंक है कि इन बातों को समझने को तैयार नही है। ये असर सिर्फ PNB पे नही लगभग सारे बैंको पर पड़ा है। लोगो को सारे बैंको पर से विश्वास उठ गया है। गरीब परेशान है। और जनता का पैसा लेकर भागे नीरव मोदी विदेशो में बैठकर भारत सरकार को मुहँ चिढ़ा रहा है। देश लुट रहा है और सरकार अपनी सत्ता की कुर्सी के मोह में पड़ी है। जनता पूछ रही । अच्छे दिन कब आएंगे ।
– शिव शंकर सिंह,पूर्णिया/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।