पिता की हत्या का आरोपी बेटा साथियों सहित गिरफ्तार

झज्जर/हरियाणा- गांव मदाना कलां में पिता की हत्या करने वाले हत्यारे पुत्र व उसके साथियों को गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना दुजाना की पुलिस टीम द्वारा गोहाना जिला सोनीपत के एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
हत्या के मामले में तीन आरोपियों अनिल पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव मदाना कलां जिला झज्जर, राजेश उर्फ मटरू पुत्र जगदीश निवासी गांव मुंडलाना जिला सोनीपत तथा संजय पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी चरखी दादरी को गिरफ्तार किया गया है।
मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक सुखवीर सिंह ने बताया कि विगत 29 मार्च को स्थानीय पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मदाना कलां निवासी ओमप्रकाश की चोटें मारकर उसके मकान पर हत्या कर दी गई है। सूचना पर तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मकान के अंदर मृतक का शव पड़ा था, जिस के संबंध में मृतक के भाई ने शिकायत देते हुए बताया था कि उसके भाई ओम प्रकाश की घरेलू विवाद के कारण उसके लड़के अनिल के साथ अनबन रहती थी।
उन्होंने बताया कि अनिल अपने पिता के साथ झगड़ा करता था। अनिल ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी। जिस पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ थाना दुजाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।
थाना प्रबंधक निरीक्षक सुखबीर सिंह ने बताया कि हत्या के उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी अशोक कुमार द्वारा दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश के बाद डीएसपी बेरी नरेश कुमार के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने योजना बनाकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मृतक के पुत्र अनिल ने आपसी घरेलू विवाद की रंजिश को लेकर अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर योजना के तहत विगत 28/29 मार्च की रात को अपने पिता ओमप्रकाश को चोटें मार कर व उसका गला घोटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।
पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीनों को अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से तीनों आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।