पार्क की बदहाली पर गुस्साएं रामनगर वासियों ने नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

रूडकी/हरिद्वार- रुड़की के रामनगर केशव पार्क की बदहाली को लेकर सुबह टहलने आने वाले स्थानीय लोगों ने पार्क की खराब हालत व विभाग द्वारा उसे अनदेखा किया जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की।
रामनगर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि रुड़की नगर निगम द्वारा क्षेत्र में केशव पार्क में सौंदर्य करण के लिए लाखों रुपए की लागत कार्य करवा चुका है। परंतु पार्क में हालात ऐसे हैं जिसके कारण यहां सुबह टहलने वाले लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। चौधरी रविन्द्र सिंह का कहना है स्थानीय विधायक द्वारा अपनी योजना निधि से लाखों रुपये फुटपाथ टाइल्स खड़ंजा निर्माण कार्य करवाया था जो कि कुछ ही माह बाद टूट गया है जिसका मलवा आज ही पार्क में बिखरा पढ़ा हुआ है। जिस पर बच्चे गिरकर चोटिल हो रहे हैं। राजीव लाखनी का कहना है कि पार्क में लगी स्ट्रीट लाइट्स भी खराब पड़ी है और बच्चों के झूले भी टूटे पड़े हैं। डॉ दिनेश का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के कारण घास व झाड़ियां भी लंबी लंबी हो रही है। जिससे कीट पतंगे जहरीले सांप बिच्छू भी आने वाले दिनों में बरसातों में देखने को मिलते है।
पार्क में खेलने वाले बच्चे भी परेशान है उनका कहना है कि पार्क में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं हो पाता। जिससे उन्हें बराबर में लगे नलकूप से पानी लेने जाना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम खिलाफ प्रदर्शन कर मांग की है। कि जल्द से जल्द पार्क का ठीक करवाया जाए। नही तो नगर निगम के अधिकारियों का घेराव कर प्रदर्शन करने के लिए लोगों बाध्य होंगे। इस दौरान चौधरी रविंद्र सिंह, दिनेश कुमार, सूरज त्यागी, निर्मल कुमार, नरेश दुआ,पीयूष चड्डा, संजीव लखानी, राजीव लखानी, मदन लाल, विजय शंकर गांधी, अरविंद सिंघल, विनय चौधरी, संजीव म्हेन्दिरता, कमलेश रानी मंजू देवी विमला रानी अर्चना मल्होत्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।