परिवहन विभाग एंव ट्रैफिक पुलिस की मिली भगत से भर रहे है सवारियां:आखिर कौन वसूले जुर्माना

मुज़फ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर के व्यस्तम चौक महावीर चौक पर बीते वर्ष जिलाधिकारी के आदेशानुसार परिवहन विभाग व नगर मजिस्ट्रेट ने अनाधिकृत रूप से महावीर चौक के पास बसें एंव सवारी गाड़ियों पर यहां खड़े कर सवारियां भरने पर प्रतिबन्ध लगा दिया था और न मानने पर यहां रूपये दो हजार का जुर्माने सम्बंधित बोर्ड भी लगा दिया गया था लेकिन आजकल यहां परिवहन विभाग और ट्रैफिक विभाग की संलिप्तता के चलते लोकल सहित सहारनपुर से मेरठ तक चलने वाली डग्गामारी बसों सहित जीप कारें भी सवारियां भर्ती नजर आ रही है और सम्बंधित विभाग अपनी आँखे मूंदे बैठा है या यूँ कहें की इनसे मिलने वाली मिठाई के कारण यहां इन्हें कुछ दिखाई नही देता है।।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते वर्ष शहर के व्यस्तम चौक महावीर चौक से जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाते हुए जिलाधिकारी के दिशानिर्देशनो के अनुपालन में किसी भी तरह की सवारी गाड़ी जैसे बसें , जीप कारों , डग्गामारी वाहनों के द्वारा सवारी बैठाये जाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया था।और नगर मजिस्ट्रेट द्वारा यहां एक बोर्ड भी लगवा दिया गया था जिसपर साफ साफ लिखा है की यहां सवारी गाड़ी खड़ी करना और सवारियां भरना मना है न मानने वालों पर जुर्माना लगाया जायेगा रुपये दो हजार।

लेकिन आजकल यहां इसका उल्ट ही देखने को मिल रहा है यहां न केवल सवारियां भरी जा रही है वहीं दलालों के माध्यम से चन्द रुपयों के लालच में लोकल बसों सहित सहारनपुर से चलकर मेरठ तक जाने वाली बसों और डग्गामारी वाहनों को घण्टों खड़े कर सवारियां भरकर रवाना किया जा रहा है ।

ऐसा नही की ये वाहन किसी को दिखाई नही देते ?
दिखाई सभी को देते है लेकिन दलालों की मिठाई के कारण सब ने आँखे मूंद ली है यहां सिर्फ दिखाई दे रहा है तो सिर्फ नगर मजिस्ट्रेट द्वारा लगाया गया जुर्माने का बोर्ड।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।