निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता एवं मानकों का ध्यान रखा जाए :मण्डलायुक्त संजय कुमार

गणेशपुर से मोहण्ड मार्ग पर जो भी अवैध कब्जे तत्काल हटायें जाए

सहारनपुर- मण्डलायुक्त संजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गणेशपुर से मोहण्ड मार्ग पर जो भी अवैध कब्जे है, उन्हें अभियान चलाकर तत्काल हटवाया जाए। उन्होंने पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मोहण्ड से गणेशपुर के बीच 2 स्थानों पर वन विभाग और 2 स्थानों पर पुलिस के चैक पोस्ट पर सुरक्षा की दृष्टि से वायरलैस सिस्टम लगवाया जाये। श्री संजय कुमार आज यहां अपने कैम्प कार्यालय में एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों से देहरादून-मोहण्ड मार्ग के संबंध में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने कहा जब उत्तराखण्ड और सहारनपुर के वन विभाग का अलाईनमेन्ट फिक्स होगा तो यह बात उत्तराखण्ड के वन विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में रहेगी। उन्होने कहा कि ये जो अलाइनमेन्ट हमारे क्षेत्र में है जो भी राजा जी नेशनल पार्क और हमारे यहां की सीमा में आ रही समस्या के समाधान के लिये मेरी ओर से शासन को चिट्ठी भेजी जायेगी।
मण्डलायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता एवं मानकों का ध्यान रखा जाए। जिन क्षेत्रों में भूमि पर कोई विवाद नहीं है वहां निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि गणेशपुर से मोहण्ड मार्ग में जो भी अवैध कब्जा है उसे हटवाया जाये। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगो के पास कोई रोजगार के साधन नहीं है, उन्हें शासकीय योजना में समाहित करते हुए लाभ प्रदान किया जाए। उन्होने कहा कि गणेशपुर से मोहण्ड तक जो भी मुद्दे है उन सभी का समाधान जल्द से जल्द कर दिया जाये।
बैठक में मुख्य रूप से मुख्य वन संरक्षक सहारनपुर एनके जानो, डीएफओ शिवालिक आर. बालाचन्द्रा, डीएफओ सहारनपुर विजय सिंह, एन.एच.ए.आई, पी.आई.यू. देहरादून से पर्यावरणीय सलाहाकार मनोज कुमार, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एन.एच.ए.आई, पी.आई.यू. देहरादून विभा मित्तल, एसडीओ बेहट शिवालिक श्वेता सैन आदि मौजूद रहे।

– सहारनपुर से मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।