नव चिकित्सक दम्पत्ति के रिसेप्शन मे चोरों ने उड़ाये लाखों के गहने

वाराणसी/बड़ागांव – बडागाँव थाना क्षेत्र हरहुआ पुलिस चौकी के अंतर्गत काजीसराय स्थित गोकुल धाम नामक लान में बीती रात रिसेप्शन के दौरान मंच पर बैठे चिकित्सक नव दंपति में दुल्हन को मुंह दिखाई के रस्म में मिले लाखों के आभूषण पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरी की जानकारी परिजनों को मुंह दिखाई रस्म समाप्त होने के बाद मिली। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण कर घटना की जांच कर रही है। चोरी गये आभूषणों की कीमत दस लाख से ज्यादा बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रोहित चिकित्सालय के जाने माने चिकित्सक डाक्टर शोभनाथ सिंह निवासी भरलाई शिवपुर के पुत्र डा0 रोहित सिंह की शादी 5 दिसम्बर को होटल डी पेरिस वाराणसी में डा0 अर्चना सिंह के साथ संपन्न हुई थी जिसका रिसेप्शन शनिवार की रात उपरोक्त लान में रखा गया था। इस दौरान नव चिकित्सक दंपति स्टेज पर बैठे हुए थे और आये हुए अतिथि मुंह दिखाई के रस्म में दुल्हन को आभूषण दे रहे थे। उपहार के रूप में मिले इन आभूषणों को परिवार के लोग मंच पर ही रखे एक बैग में इकट्ठा कर रहे थे। रात्रि लगभग 12 बजे स्टेज के पीछे से कोई चोर आभूषण सहित बैग को गायब कर दिया। दुल्हा दुल्हन के मंच से उठते ही परिजन आभूषण का बैग खोजने लगे तो वह नहीं मिला। परिजनों ने इसकी सूचना डायल 112 पर पुलिस को दिया। सुचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी बड़ागांव अर्जुन सिंह, थानाध्यक्ष बड़ागांव संजय कुमार सिंह एवं चौकी प्रभारी हरहुआ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर तत्काल चोरों का पता लगाने का प्रयास किया लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है।
चोरी के बाबत थानाध्यक्ष बड़ागाँव संजय सिंह ने बताया कि भुक्तभोगी की तहरीर पर लान मालिक व उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया । चोरी किये गए सामान की कीमत के बाबत उन्होंने बताया कि परिजनों का कहना है कि मिले हुए सामानों की लिस्ट तैयार कर शीघ्र ही उसकी पूरी कीमत की जानकारी दी जायेगी।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।