नगर में पेयजल की समस्या किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- नगर विकास मंत्री

*शहर के सभी पार्कों में आगामी माह तक वृक्षारोपण कार्य पूर्ण कराया जाए- सुरेश खन्ना नगर विकास मन्त्री

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने सोमवार को कमिश्नरी सभागार में विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान नगर निगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि नगर में पेयजल की समस्या किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि सबसे अधिक शिकायतें जल संस्थान की पेयजल समस्या के संबंध में आ रही है। उन्होंने पेयजल की समस्या का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किए जाने के कड़े निर्देश देते हुए कहां की दोबारा शिकायत मिली तो जिम्मेदार अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित कर कारवाई किया जाएगा। जल निगम के 32 ओवर हेड टंकियों से अभी भी शत-प्रतिशत पानी की सप्लाई न होने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने पॉलिथीन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाए जाने का निर्देश दिया। बताया गया कि अब तक 42 कुंटल पॉलिथीन जब्त किया गया तथा 12 लाख का जुर्माना भी वसूला गया है। स्वच्छता के लिए पूरी तरह से हमें लगातार तत्पर रहना होगा। तभी स्थिति सही रहेगी। ड्रेनेज सिस्टम सही करें। कहीं भी अतिक्रमण हो उसे फौरन हटाया जाय। उन्होंने नगर आयुक्त को स्वच्छता के संबंध में सुपर विजन में किसी भी स्तर पर कमी न आने देने का भी निर्देश दिया। सामुदायिक शौचालयों की नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित कराया जाए तथा इसकी मानिटरिंग भी हो। वृक्षारोपण सुरक्षित स्थानों पर कराए जाएं। आउटसोर्सिंग में लगे कर्मियों को समय से वेतन भुगतान किए जाने हेतु उन्होंने कड़े निर्देश दिए। निर्माणाधीन एसटीपी के कार्य को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूरा कराए जाने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर चल रहे सीवर लाइन का कार्य युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर शीघ्र पूरा कराया जाए। गड्ढा मुक्ति का कार्य नियमित रूप से कराया जाए। नगर विकास मंत्री ने शहर के समस्त पार्कों में वृक्षारोपण का कार्य कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए आगामी माह तक इसे पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। लोकल बॉडी से जो सुविधाएं अनुमन्य है वह जनता को मिलनी चाहिए। इसमें अधिकारी किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतें और समस्या का प्राथमिकता पर निस्तारण सुनिश्चित कराएं।
बैठक में महापौर मृदुला जायसवाल, विधायक शहर उत्तरी रविंद्र जायसवाल, विधायक कैंटोंमेंट सौरभ श्रीवास्तव सहित कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, अध्यक्ष जल निगम, नगर आयुक्त सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।