नगर पालिका परिषद द्वारा एनजीटी के नियमों की उड़ाई जा रहीं है खुलेआम धज्जियां

चन्दौली- खबर जनपद चंदौली से है जहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका परिषद द्वारा एनजीटी के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं पालिका द्वारा कूड़े को खुले स्थान पर छोड़कर और उसमें आग दी जा रही है साथ ही वाहनों से कूड़े को बिना ढके ही ढोया जा रहा है मामले पर पालिका प्रशासन ने एनजीटी के नियमों के पूरी तरह से पालन करने की बात तो कही लेकिन तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही है पालिककर्मियो द्वारा कूड़े को सड़क किनारे गड्ढे में फेककर उनमे आग लगाई जा रही है जो मानव जीवन के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक तो है ही साथ ही पर्यावरण की दृष्टि से भी बेहद खतरनाक है नगर में पालिका के कूड़ा वाहनों को बिना ढके हुए कूड़ा ढोते होते हुए देखा जा सकता है। हालांकि पालिका के अधिशासी अधिकारी के दावे बिल्कुल अलग है।उन्होंने कूड़े को ढक कर ले जाने और ना जलाए जाने की बात कही लेकिन उनके दावो की जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती हैं।
रोली गुप्ता अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद दीनदयाल उपाध्याय नगर सुना आपने पालिका के अधिशासी अधिकारी का दावा है कि उन्होंने सभी वाहनों को ढककर कूड़ा ले जाने के निर्देश दे दिए हैं और उनका पालन भी किया जा रहा है साथ ही कूड़े को ना जलाने के आदेश भी दिए गए हैं लेकिन कूड़े के ढेर में लगी आग यह बताने के लिए काफी है कि अधिशासी अधिकारी के आदेशों का पालिकाकर्मी कितना पालन कर रहे हैं। समस्याएं यही नही खत्म होती… पालिका के पास कूड़ा निस्तारण के लिए कोई जमीन नहीं है। इसलिए पालिका प्रशासन हाईवे के किनारे कूड़े को निस्तारित करवा रहा है जो राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है साथ ही कूड़े के ढेर में आग लगाए जाने से आसपास का पर्यावरण भी दुषित हो रहा है

रिपोर्ट…. रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।