नगरपंचायत में 68 लाख के टेंडर में गड़बड़ी करने के आरोपी को ही बना दिया गया जांच अधिकारी

बरेली- बरेली जनपद की शीशगढ़ नगर पंचायत में सड़क व नाली के निर्माण कार्य में 68 लाख रुपये के टेंडर में गड़बड़ी करने के आरोपो की जांच करने आये एसीएम रोहित यादव व अबर अभियंता के पी सिंह ने आज शीशगढ़ नगर पंचायत पहुंचकर आरोपो की जांच की।
शिकायत कर्ता सभासद अब्दुल कलाम, जुबेर अहमद, लालाराम शर्मा, अजय अग्रवाल, हाजी सिराज अहमद आदि जांच टीम का शाम तक इंतिजार करते रहे
लेकिन जांच टीम ने शिकायत कर्ता को साथ लेने के बजाय चैयरमेन पति व उनके समर्थकों को साथ लेकर जांच की खानापूर्ति कर दी गई।
जांच टीम अपनी जांच की खानापूर्ति करके बापस जाने की तैयारी में थी उसी समय शिकायत कर्ताओ ने जांच टीम को रोककर अपनी शिकायत दर्ज कराई मुहल्ला गढ़ी पर बनी सड़क व नाले की जांच करने पर शिकायत कर्ताओ की शिकायत सही पाई गई । यह सड़क व नाली गत वर्ष ही बनाई गई है जांच टीम के मुख्य एसीएम रोहित यादव ने शिकायत कर्ताओ की शिकायत को सही ठहराते हुए पुनः स्टीमेट बनाये जाने का आश्वासन भी दिया ।
बताया जाता है कि नगरपंचायत के विपक्षी सभासदों ने जिला अधिकारी बरेली से लिखित शिकायत करके आरोप लगाए थे कि नगरपंचायत की चेयरमैन ने ऐसे करीब दो दर्जन ऐसे खड़ंजे व नाले है जो गत वर्ष बनाये गए है और अच्छी हालत में है ।जिनकी लागत 68 लाख रुपये दर्शाकर इनको दुबारा बनाने के लिया। 24 जून को 2018 को टेंडर निकाल दिए गए थे । जिसमे शासकीय धन का दुरुपयोग होने की आशंका जताई गई थी। यह भी आरोप लगाया था कि चेयरमैन अधिशासी अधिकारी व अवर अभियंता कथित फर्जी ठेकेदारों के सहयोग से उक्त धन का निजी हित में प्रयोग कर सकते है जिला अधिकारी बरेली ने शिकायत को गंभीरता से लेकर जांच टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए थे।
नगरपंचायत के अधिशासी अधिकारी का प्रभार एसीएम रोहित यादव पर है शिकायत कर्ताओ ने ए सी एम पर भी आरोप लगाए थे । आरोप लगने के बाबजूद भी वह स्वयं जांच करने आ गए।
उधर शिकायत कर्ताओ का कहना है कि वह जांच से संतुष्ठ नही है कियोंकि जांच के समय उनको जांच टीम ने आने साथ आने भी नही दिया। चुपके से जांच कर खानापूर्ति कर ली गई। जिस पर हमने आरोप लगाए थे वह जांच करने आ गए।
जिससे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नही की जा सकती वह किसी कीमत पर शासकीय धन का दुरुपयोग नही होने देंगे।
-मो0 अज़हर, शीशगढ बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।