जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सालरिया में किया निरीक्षण:दिए आवश्यक निर्देश

पाली/राजस्थान – जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने बुधवार को रानी उपखंड के सालरिया गांव में रेल्वे के ट्रेक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने इस निर्माण कार्य से आसपास के विभिन्न गांवों में जल भराव की स्थिति को लेकर चर्चा की और रानी उपखंड अधिकारी अदिति पुरोहित व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने उपखंड अधिकारी से कहा कि वे भारी बरसात की संभावना के मध्येनजर संपूर्ण उपखंड क्षेत्र में समुचित मॉनीटिंरग करते हुए नजर रखें तथा विभिन्न विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित कराएं। अपने क्षेत्र में दुर्घटना संभावित स्थानों पर संकेतक के लिए संबंधित को निर्देशित करें लोगों को सावचेत करवाएं कि खराब मौसम के दौरान आमजन दुर्घटना संभावित स्थानों पर विचरण नहीं करें। अपने क्षेत्र की समस्त स्थिति व सूचनाओं पर नजर रखते हुए सभी विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर कार्य करें। पंचायतों में स्थित तालाब आदि की स्थिति भी देख लें। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित निचले स्थानों पर, जहां बरसात में पानी भरना संभावित हो तो स्थिति देख लें और आवश्यक व्यवस्थाएं करें।
उपलब्ध संसाधनों एवं आपदा राहत से जुड़े लोगों की अपडेट सूची रखें। ड्रेगन लाइट, टॉर्च, लाइफ जैकेट, रस्सी आदि रेस्क्यू सामग्री की समुचित सूचना एवं व्यवस्था रखें। रेस्क्यू गतिविधियों में सक्रिय रहने वाले लोगों के कॉन्टेक्ट नंबर रखें। इस दौरान संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।