धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का पर्व

*बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अतिथियों को किया मंत्रमुग्ध

कछौना (हरदोई)– आज स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में स्व0 गजराज सिंह बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज मे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत
मुख्य अतिथि श्री कल्लू वर्मा के द्वारा ध्वजारोहण किया गया व विद्यालय के प्रबंधक बबलू सिंह ने प्रभातफेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित देश भक्ति के गीत गाकर शहीदों को याद किया गया। स्कूल की प्रबंधक बबलू सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी स्कूल के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह करवाया गया। समारोह में विद्यार्थियों द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर प्रबंधक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश का सर्वश्रेष्ठ त्यौहार है। स्वतंत्रता दिवस हम सभी को देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दी गई कुर्बानियों को याद करवाता है और हम सभी को अपने महान राष्ट्र की सेवा और रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि हम सभी के जीवन में राष्ट्र सर्वप्रथम होना चाहिए। देश है तो हम हैं की भावना प्रत्येक नागरिक के मन में होनी चाहिए। कोई भी कार्य करने से पहले देश हित को देखना चाहिए। उन्होंने कहा हम सभी को भारत की उन्नति के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए । उन्होंने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए हम सभी को अपने महान राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव रखकर कार्य करना चाहिए । हमेशा देश सेवा के लिए तैयार रहना चाहिए।

इस अवसर पर प्रबंधक, प्रधानाचार्य, व शिक्षक, अभिभावकगण, विद्यालय स्टाप सहित तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – राहुल बाजपेयी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।