दो हिस्सों में बटी मालगाड़ी,हादसा टला

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी – उड़ीसा ब्रज राजनगर सड़ेगा साइडिंग एमटीएसएस से तलवंडी शब्बो पावर प्लांट सदासिंह बाले स्टेशन पंजाब जा रही।कोयला भरी मालगाड़ी की कपलिंग फतेहगंज पश्चिमी के रबड़ फैक्ट्री के पास टूट गई। जिससे कोयला लदी मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई।गाड़ी कमप्रेशर कम हुआ तो ड्राइवर को पता चला कि गाड़ी के दो हिस्से हो गए है। लेकिन मालगाड़ी स्पीड कम होने से बढ़ा हादसा होने से बच गया। गार्ड ने मैमो भेजकर जानकारी दी ।उसके बाद आगे बाले हिस्से को इंजन लेकर आगे चला गया और बरेली से एक दूसरा इंजन आया तो बाकी खड़ी गड़ी को धक्का लगाकर आगे ले गया। जिससे बरेली से दिल्ली मार्ग एक घंटे तक बाधित रहा।घटना दोपहर के 3 बजकर 5 मिनट की है।कोयला गाड़ी जैसे ही फतेहगंज पश्चिमी के माधौपुर रेलवे पुल के निकट पहुंची तभी उसकी कप¨लग निकल गई। कपलिंग के टूटते ही कुछ डिब्बे कोयला गाड़ी दो हिस्सों में बट गई। एक तरफ आधे डिब्बे तो दूसरी तरफ आधे से अधिक डिब्बे थे। मालगाड़ी के पिछले डिब्बे कुछ दूर तक पीछे की ओर बढ़े लेकिन लोड अधिक होने के कारण रुक गए। मालगाड़ी के कपलिंग टूटने का कारण अधिक ओवरलोड बताई जा रही है। हालांकि रेल अधिकारियों ने कपलिंग टूटने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

भिटौरा स्टेशन मास्टर नरेश मौर्य ने बताया कि 3 बजकर5 मिनट पर ट्रेन की कपलिंग टूटी उसके पीछे हाबड़ा एक्सप्रेस 2369 हरिद्वार जा रही थी वह एक घण्टे विलम्ब से गई अब गया आगे खड़ी कर दी है।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।