दो समुदायों में मारपीट: भाजपा के जिलाध्यक्ष व दो विधायक धरने पर, धारा 144 लागू

मीरजापुर-विहिप की शोभायात्रा के दौरान मंगलवार की देर शाम जमकर बवाल हो गया। कटरा कोतवाली क्षेत्र के गुलहट्टी चौराहे (मुकेरी बाजार) पर झंडे में फंसकर झालर और रॉड उखड़ने से नाराज दूसरे समुदाय के लोगों ने यात्रा में शामिल एक व्यक्ति की पिटाई कर दी।
इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव हो गया। अफरातफरी मचने से दुकानें बंद हो गईं। सूचना पर डीएम, एसपी और छह थानों की फोर्स, पीएसी पहुंच गई। नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष बालेंदुमणि त्रिपाठी भी पहुंच गए। विहिप ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरना शुरू कर दिया। बुधवार को बंद का भी आह्वान किया है। मौके पर तनाव बरकरार है।
25 दिसंबर को अयोध्या में होने वाली शोभायात्रा के मद्देनजर विहिप के सदस्य मंगलवार को शोभायात्रा निकाल रहे थे। इसमें रथ भी शामिल था। इसे संगमोहाल से तेलियागंज, गिरधर का चौराहा होते मुकेरी बाजार, गणेशगंज होकर संगमोहाल जाना जाना था। शोभायात्रा के मुकेरी बाजार पहुंचने पर रैली के झंडे में फंसकर दूसरे समुदाय की ओर से सजाए गए झालर और रॉड उखड़ने लगे।घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी मौजूद है ।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(बृजेन्द्र दुबे)मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।