दो कोरोना संक्रमितों की मौत, 22 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बरेली। जिले में कोरोना संक्रमित के दो मरीजों का इलाज के दौरान कोविड अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक थाना सीबीगंज क्षेत्र के रहने वाले 40 साल के युवक को कई दिनों से सांस लेने में परेशानी थी। उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को उसकी मौत हो गई। शहर के इंद्रानगर के 66 साल के कोरोना संक्रमित को कई दिन से बुखार था। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया तो जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला। उसका कोविड एल 3 अस्पताल में इलाज चल रहा था। बुधवार जहां उसने दम तोड़ दिया। दोनों शवों को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है और कोविड कि गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार करने का निर्देश दिया गया है। बुधवार को 22 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमितो के बारे में जुटाने की जिम्मेदारी रैपिड रिस्पांस टीम को दी गई है। कई जगह देखने में आ रहा है कि संक्रमित और उसका परिवार रैपिड रिस्पांस टीम से सूचना छुपा रहा है। उनसे बातचीत तक नहीं कर रहा है और अभद्रता कर रहा है। ऐसे में संक्रमितो की सेहत की पूरी जानकारी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग तक नहीं पहुंच रही है।

शरीर मे लक्षण होने के बाद भी खुुद को एसिप्टोमैटिक मानकर घर में रहना खतरनाक हो सकता है। अगर कोरोना संक्रमण के जरा भी लक्षण है, सीने में दर्द, सांस लेने में परेशानी है तो तत्काल कोविड अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराना चाहिए।

  • डा. वागीश वैश्य, सीएमएस तीन सौ बेड कोविड हास्पिटल

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।