देश के द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में की आयोजित

बिहार: (हाजीपुर)वैशाली जिले के सभी प्रखंडो में सरकारी व गैर सरकारी एवं कोचिंग संस्थानों में देश के द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में आयोजित की गई। सरकारी विधालयों के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक दिवस की महत्ता से अनभिज्ञ रहे। वहीं सभी निजी विधालयों में एवं कोचिंग संस्थानों में शिक्षक दिवस का आयोजन भव्य तरीके से आयोजित की गई।
जिले के पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के डभईच्छ स्थित वैशाली साइंस कोचिंग में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने इसका आयोजन कर शिक्षक दिवस की महत्व की चर्चा की। इस मौके पर संस्थान के शिक्षक प्रो0 सुधीर कुमार मालाकार , शान्तोष कुमार, दिलीप कुमार, शत्रुघ्न भगत , मनोज मालाकार के अलावे संस्थान के छात्र-छात्राएं आशिष मिश्रा, हर्ष राज, श्याम सुंदर, संतोष कुमार, अविनाश कुमार, रितू कुमारी, संगम कुमारी, चाँदनी कुमारी, निखर कुमारी, प्रीति सिंह, स्तुति, ज्योति, ने केक काटकर एक दूसरे को बधाई दे कर मिठाई खिलाएं तथा अपने शिक्षक को उपहार भेंट कर श्रद्धा निवेदित किया। अन्य जगहों पर विधालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर धूम-धाम से शिक्षक दिवस आयोजन किया गया।
– नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।