डायरिया से ग्रसित गांव में तत्काल टीम भेजें सीएमओ:जिलाधिकारी

मीरजापुर-जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा के प्रगति जानने के लिए मासिक समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा गांवो में डायरिया होने की शिकायत समाचार पत्रों तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त हो रही है। इस तरह के किसी भी सूचना को संज्ञान में लेते हुए मुख्य चिकित्सकों की टीम भेजकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही कराएं ताकि किसी की जान ना जा सके ।
जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने तहसीलदार के अलावा जिला पंचायत राज अधिकारी को साफ सफाई के लिए सफाई कर्मियों की टीम लगा कर साफ सफाई कराने के लिए कड़े निर्देश दिए । अधिशासी अभियंता जल निगम को पानी की टंकियों में व कुएं में ब्लीचिंग पाउडर डलवाने का आदेश दिए। उन्होंने कहा यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई जाएगी पानी दूषित पाया जाएगा साफ सफाई में गंदगी पाई जाएगी तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
समाज कल्याण विभाग समीक्षा के दौरान जिलाअधिकारी ने भारत सरकार की महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाओं व्योश्री योजना के साथ लाभार्थियों का चयन करने के लिए प्रत्येक विकासखंड स्तर पर कम से कम दो-दो कैंप लगाकर कार्य योजना तत्काल तैयार करें उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत कम से कम पचास हजार लोगों का चयन किया जाना है ।इस दौरान समाज कल्याण अधिकारी से यह भी कहा गया कि छात्रवृत्ति के मामले में छात्रवृत्ति आने से पूर्व ही सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी अधिकारियों से कहा कि ओडीएफ गांव की क्रॉस चेकिंग के लिए अधिकारियों को नाम आवंटित किए गए हैं। वह तत्काल दस बिंदुओं पर जांच रिपोर्ट उपलब्ध करा दें ताकि 17 सितंबर तक जनपद को ओडीएफ घोषित किया जा सके।

मिर्जापुर से बृजेंद्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।