देवी सिंह सैनी ने नेशनल स्पर्धा में जीते 6 पदक: अब तक 32 राष्ट्रीय मेडल जीत चुके हैं देवी सिंह सैनी

*रोहतक पहुंचने पर आरटीएच वालंटियर्स द्वारा भव्य स्वागत
*शहर भर में खुली जीप में निकाला विजयी जुलूस

रोहतक/हरियाणा – स्थानीय कृृष्णा कालोनी में रहने वाले 53 वर्षीय देवी सिंह सैनी ने राजस्थान के अलवर शहर में हुई 12वीं ओपन नेशनल वेटरन एथलेटिक चैंपियनशिप में 6 मेडल, जिनमें पांच गोल्ड व एक रजत शामिल हैं, जीतकर रोहतक व हरियाणा का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।
देवी सिंह ने चैंपियनशिप की 100 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, 4×100 दौड़ तथा 4×400 दौड़ व लांग जम्प स्पर्धा में गोल्ड तथा 5 किलोमीटर दौड़ में रजत पदक हासिल की है। वे अब तक 32 राष्ट्रीय मेडल जीत चुके हैं।
शुक्रवार शाम को रोहतक पहुंचने पर सामाजिक संस्था रेडी-टू-हेल्प आरटीएच के वालंटियर्स द्वारा उनका फूलों व नोटों की मालाओं से भव्य स्वागत किया गया था। खुली जीप में बैठा कर शहरभर में उनकी विजयी जुलूस निकालकर उनकी उपलब्धियों को सेलीब्रेट किया गया। यह जुलूस रोहतक के नये बस स्टेंड से शुरू होकर सैनी स्कूल रोड, राहड रोड, पाड़ा मोहल्ला से माता दरवाजा होता हुआ कृष्णा कालोनी में सम्पन्न हुआ।
इस मौके पर आरटीएच संस्थापक विजय सैनी ने कहा कि देवीसिंह की उपलब्धियों पर उन्हें गर्व हैं और जल्द ही एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर सॉफ्टबॉल कोच सतबीर सिंह, प्रवीण तोंदवाल, मुकेश बागड़ी, सरदार रूपिंद्र सिंह, संदीप खत्री, जोगेंद्र आर्य समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।
– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।