दी की सालगिरह पर लगाया रक्तदान शिविर:जागरूक करने के लिए रक्तदाताओं को दिये नीले और हरे कूड़ेदान का जोड़ा

*शिविर में 63 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान
हरियाणा/रोहतक- स्वस्थ शरीर और स्वच्छ घर अभियान की शुरआत के तहत बाबा मुल्ला सन्त जी के सानिध्य में अपनी शादी की सालगिरह पर मुन्नी गोदारा और दलीप सिंह गोदारा ने छोटूराम चौक, रोहतक पर एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
इस शिविर में रक्तदाताओं को पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल और सतीश नांदल और नगर निगम, रोहतक से कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने सम्मानित किया। पूर्व मंत्री ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया और इस अभियान की सरहाना की।
इस शिविर के बारे में विस्तरित जानकारी देते हुए संयोजक राजेश लूम्बा टीनू ने बताया कि मिशन हेलमेट की सफलता के बाद अब स्वास्थ्य के साथ-साथ स्वच्छता के बारे में रोहतक की जनता को जागरूक करने के लिए सभी रक्तदाताओं को नीले और हरे कूड़ेदान का जोड़ा उपहार स्वरूप दिया गया ताकि हम अपने अपने घर से सूखे और गीले कचरे को अलग अलग करके नगर निगम की गाड़ी में डालेंगे तो उसके निस्तारण में आसानी होगी औऱ बीमारियां भी नहीं फैलेंगी।
समाजसेवी और रक्तदाता मुन्नी गोदारा ने बताया कि घर मे महिलाएं अगर ठान ने तो स्वच्छता की। इस मुहिम को कामयाब बना कर हम ना केवल अपने परिवार को बल्कि सम्पूर्ण समाज को स्वस्थ रखने में कामयाब हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि रक्तदान करके हम किसी ज़रूरत मन्द मरीज़ की जान बचा सकते हैं और स्वच्छता के इस अभियान से जुड़ कर हम अपने घर और समाज को स्वस्थ रखने में सहयोग कर सकते हैं।
मुन्नी गोदारा ने आज अपनी सालगिरह के अवसर पर 74वीं बार रक्तदान किया और उनकी पुत्रवधु डॉ संगीता ने 8वीं बार रक्तदान किया। सर्दी के मौसम में भी आज रक्तदाताओँ का उत्साह देखने लायक था। तीन घण्टे से पहले ही 63 रक्तदाताओं ने रक्तदान करके अभियान को कामयाब बना दिया।
निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने रक्तदाताओं को नीले और हरे कूड़ेदान उपहार स्वरूप देकर न केवल खुद के घर को स्वच्छ रखने का आह्वान किया बल्कि अपने आस पड़ोस के लोगों को भी सुखा और गीला कचरा अलग अलग करके निगम को कूड़ा निस्तारण में सहयोग करने की अपील की।
उन्होंने स्वच्छता को रक्तदान के अभियान के साथ जोड़ने पर बधाई देते हुए कहा कि रक्तदाता जब घर नीले ओर हरे कूड़ेदान ले कर जाएगा तो घर, गली ओर मोहल्ले में चर्चा होगी, जिससे स्वच्छता अभियान को बल मिलेगा।
इस मौके पर रेडक्रास सचिव देवेंद्र चहल, रमेश भाटिया, व्यापारी नेता सुंदर नागपाल और गुलशन डंग तथा विभिन्न बाज़ारों के प्रधान राजु भुटयानी, श्याम सचदेवा, आईडी अग्घी, महेश कपूर, मनोज बत्रा,आशु चुघ, अशोक सिक्का, डॉ. जितेंद्र आर्य, समाज सेवी सुभाष गुप्ता, जेपी गौड़, सुनीता भाटिया, विजय शर्मा, गुरदेव, पूर्व नगर पार्षद मिनाक्षी बिश्नोई और अनिता मिगलानी, पार्षद पति जोजी ने रक्तदाताओं को बैज लगा कर सम्मानित किया।
इस शिविर में अपरा लूम्बा, रेखा पूनिया, सुंदर जेटली, सत्यनारायण लाला, सीताराम गुगनानी, नरेश सुनेजा, तरुण सिंह बॉबी, ओम प्रकाश, नमित अनेजा, नरेश सुनेजा, कृष्ण, सुमित, देवेंद्र ने अपना सहयोग देकर शिविर को कामयाब बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।