दीनदयाल अस्पताल में स्टाफ नर्स से मारपीट: डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

वाराणसी- पं.दीनदयाल चिकित्सालय में आज प्रातः 9 बजे द्वित्तीय तल पर बने मेडिकल वार्ड में 34 नंबर बेड पर भर्ती मरीज विजय कुमार सिंह को यूपी कालेज के लगभग 8 छात्र वार्ड में पंहुचे स्टाफ नर्स द्वारा मना करने पर वे उनके साथ गालीगलौज व मारपीट करने लगे। मारपीट के दौरान सूर्य प्रकाश स्टाफ नर्स ओठ फट गया जिससे खून निकलने लगा। सूर्य प्रकाश को बचाने जब स्टाफ नर्स इम्तियाज पंहुचा तो उसे भी मारने पीटने लगे तथा महिलाकर्मी सती शर्मा, आशा देवी, अमृता के साथ भी गाली गलौज किया। जिससे छुब्ध स्टाफ व चिकित्सकों ने कार्य वहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। कर्मचारियों की मांग थी कि तत्काल उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो तथा मुकदमा लिखा जाय। जिससे पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। धरने की सूचना पर पंहुची एसीएम चतुर्थ नीता यादव व सीओ कैंट राकेश नायक ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। एसीएम चतुर्थ ने पं दीनदयाल चिकित्सालय में एक पिकेट व पांच पुलिसकर्मी तैनात किया गया है।
इस बाबत जब मीडियाकर्मी सीएमएस आर पी कुशवाहा से वार्ता करने पंहुचे तो वो मीडियाकर्मियों पर ही भड़क उठे कहा की मुझे मालूम है कि आप लोग किस प्रकार समाचार लिखते हैं। आप लोगों को बात करना है तो समय लेकर आएं। विदित हो कि अस्पताल परिसर में एक वर्ष पूर्व जब एक युवती के साथ रेप की घटना हुई तो पुलिस चौकी खोलने की बात हुई थी। परन्तु सीएमएस की लापरवाही के चलते आज तक पुलिस चौकी की स्थापना नहीं हो सकी। जिसके चलते आये दिन कर्मचारियों से दुर्व्यवहार की घटनाएं आम हो चली हैं।

– वाराणसी से अनिल गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।