दिव्यांग मतदाताओं को असुविधा न हो इसके लिए जुटे है नागरिक सुरक्षा के 11 सौ स्वंम सेवक

लखनऊ- आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मतदान हो रहा है ।चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली थी लेकिन आज उन तैयारियों की परीक्षा की घड़ी है।मतदान के दिन मतदाता को कोई भी असुविधा न हो इसको लेकर प्रशासन शुरू से एलर्ट है।दिव्यांग मतदाताओ को लोकसभा चुनाव में सुविधा को लेकर नागरिक सुरक्षा के लगभग 11 सौ स्वंम सेवकों की ड्यूटी अलग अलग बूथों पर जिलाधिकारी के निर्देश पर लगाई गयी है।

दिव्यांग मतदाताओं की सहायता में लगाये गये नागरिक सुरक्षा के इन स्वंम सेवकों से सूचना प्राप्त लिए एक अस्थायी नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था अपर जिलाधिकारी प्रशासन के कार्यालय पर की गयी है।इस नियंत्रण कक्ष के प्रभारी उप नियंत्रक जयराज तोमर है।इसके अतिरिक्त सहायक उपनियंत्रक ॠषि कुमार,इरफानउल होदा,भण्डार अधीक्षक श्रीमती रेखा पांडेय,कमलेश शुक्ला,डिप्टी वार्डेन जितेन्द्र सिंह,प्रवीण श्रीवास्तव,दानिश जमाल,अमित श्रीवास्तव सेक्टर वार्डेन सहित अन्य लोग भी उपस्थित है।सभी का प्रयास है कि आज किसी भी दिव्यांग मतदाता को मतदान के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।