दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल पर हमला

दिल्ली- देश की राजधानी नई दिल्ली में आज मंगलवार 20 नवंबर को मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। सचिवालय के भीतर सीएम पर मिर्ची पाउडर फेंका गया। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के दौरान मिर्ची पाउडर उनकी आंख में भी गया, जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों के पास ले जाया गया। घटना के वक्त धक्का-मुक्की भी हुई थी, जिसमें उनका चश्मा भी टूटा।

घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भागने की फिराक में था। पर सचिवालय में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा। उसकी शिनाख्त 40 वर्षीय अनिल कुमार शर्मा के रूप में हुई है। वह दिल्ली के नारायणा इलाके का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि वह सीएम को जान से मारने आया था। उसका मकसद तो उन पर गोली चलाना था। वह इस बाबत फेसबुक पोस्ट भी कर चुका था।
यह घटना दोपहर दो बजकर 10 मिनट के आसपास की है। तीसरे माले पर सीएम तब लंच के लिए जा रहे थे, जबकि शर्मा विजिटर्स एरिया में इंतजार कर रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह सिगरेट के पैकेट में मिर्ची पाउडर छिपा कर लाया था। अचानक उसने सीएम पर वह फेंका था, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई थी। घटना के कुछ देर बाद उसे इंद्रप्रस्थ थाने ले जाया गया।
आप नेता राघव चड्ढा ने सीएम की सुरक्षा में चूक पर दिल्ली पुलिस को लापरवाह बताया। कहा कि राज्य की पुलिस सीएम तक को सुरक्षा नहीं मुहैया करा पा रही है। सीएम पर ताजा हमले को लेकर पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई। ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज और पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा ने इसमें बताया, मुख्यमंत्री कार्यालय, हाई सिक्योरिटी जोन है। उनके कार्यालय के गेट के बाहर ही एक शख्स ने मिर्ची पाउडर से हमला किया। यह वाकई में बेहद हैरान करने वाली घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।