थोड़ी सी लापरवाही से सिलेंडर लील गया 11 जिन्दगी: मऊ के लिए एनडीआरएफ रवाना

* मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल राहत पहुँचाया गया

मऊ- मऊ जनपद के वलीदपुर नगर पंचायत के मोहल्ला बिचलापुरा में आज सुबह एक घर अचानक हुए धमाके में पूरी तरह मलबे में तब्‍दील हो गया। हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों के सहयोग से कुल 10 लोगों का शव निकाला गया। वहीं हादसे में अन्‍य 20 लोगों की हालत काफी गंभीर बनी है, सभी काे अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है।
इस भीषण हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और एसपी अनुराग आर्य के साथ अन्‍य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।डीएम ने हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को बुलाने का निर्देश दिया, तत्काल एनडीआरएफ टीम गोरखपुर से घटना स्थल पर रवाना हो गयी है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पल पल की घटना पर नजर गड़ाये हुए हैं। जानकारी के अनुसार परिवार में सुबह एचपी के घरेलू सिलेंडर में भोजन बन रहा था, इसी दौरान सिलेंडर में धमाका होने के बाद पूरा मकान मलबे में तब्‍दील हो गया। मुख्यमंत्री कार्यालय से घटना के बाद की कार्यवाही का जायजा लेने के बाद सभी अधिकारियों को एक्शन में रहने को निर्देश दिये गये है।वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम गोरखपुर से रवाना हो गई। जबरदस्त हुये धमाके मे मरने वाले सुरेन्द्र, इम्तियाज, मोहम्मद जीशान, यासिर शैलेश वर्मा पुत्र रामाश्रय (32) वर्ष, रामबालक मद्धेशिया पुत्र केशव (57) वर्ष, रीना पुत्री कन्हैया (22) वर्ष, मोना पुत्री छोटू (20), सुनीता पत्नी भृगु नाथ (30) वर्ष, ममता पुत्री कन्हैया (22) वर्ष, सोनम पुत्री कन्हैया (21), चमेली पत्नी स्वर्गीय नारायण (50) वर्ष, सुभावती पत्नी स्वर्गीय खेदु (58) वर्ष, रामरति पत्नी सत्यप्रकाश (50) वर्ष, अजीत पुत्र भृगु नाथ उम्र (8) वर्ष, अर्चना पुत्री बिरजू (15) वर्ष, संजना पुत्री स्वर्गीय छोटू (16) वर्ष, इंद्रावती पत्नी दूधनाथ (45) वर्ष।।अभी मृतको की संख्या बढने का अन्देशा बना हुआ है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।