तहसील का चकबंदी कार्यालय हुआ जर्जर:जिम्मेदारो को नही है कोई परवाह

नकुड़/ सहारनपुर- तहसील स्थित चकबंदी कार्यालय पिछले कई वर्षों से जर्जर हालत में है। पिछले कई दिनों से हो रही बरसात में छतों से पानी टपकता है । पिछले दिनों तहसील कार्यालय में आए मरम्मत के बजट में भी नही रखा इस बिल्डिंग का ध्यान।
कर्मचारियों के बैठने तक की कोई व्यवस्था नही वही अभिलेख भी सुरक्षित नही है।
जी हाँ तहसील कार्यालय के कैंपस में स्थित चकबंदी कार्यालय की बिल्डिंग को बने लगभग 45 वर्ष हो चुके है परन्तु मरम्मत के नाम पर भी यहा कोई कार्य आजतक नही हुआ है जबकि चकबंदी विभाग राजस्व का एक महत्वपूर्ण विभाग है जहा एक सी ओ 2 ए सी ओ व 4 कानूनगो व 20 लेखपाल तैनात है जबकि उक्त कार्यालय में पिछले कई वर्षों से जैसे तैसे ही ये इतने लोग जर्जर भवन में बैठने को मजबूर है।
अबकी बार तो हद ये हो गयी कि बरसात के चलते जहा कर्मचारियों के बैठने को भी जगह नही है वही अभिलेखों को सुरक्षित रखने के भी लाले पड़ गए है ।वही विभागीय अधिकारियों का कहना है कि कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है। एस डी एम युगराज सिंह का कहना है कि उच्चाधिकारियो से वार्ता कर इसका समाधान किया जाएगा फिलहाल कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।
– सहारनपुर से सुनील चौधरी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।