तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की तलाश शुरू, कई परिवार इस जमात से हैं जुड़े

बरेली। दिल्ली का निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मजहबी प्रोग्राम में शामिल हुए लोगों की खोजबीन शुरू हो गई है। बरेली में तबलीगी जमात के काफी लोग जुड़े हुए हैं, मगर दिल्ली के प्रोग्राम में किसी के जाने की पुष्टि नहीं हो पा रही है। इसकी जानकारी लेने के लिए जमात से जुड़े लोगों से पुलिस प्रशासनिक अधिकारी पूछताछ करने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में काफी परिवार बरेली से जुड़े हुए हैं, मगर वह प्रोग्राम के बाद बरेली नहीं आए है। पिछले दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का मजहबी प्रोग्राम हुआ था। जिसमें 18 जिलों से डेढ़ सौ के करीब लोग शामिल हुए थे। इस प्रोग्राम के बाद उसमे शामिल लोगों में कोरोना के पॉजिटिव केस आ रहे है। आशंका यह भी लगाई जा रही है कि बरेली से भी काफी लोग इस प्रोग्राम में गए हुए थे। मगर इसकी पुष्टि जमात से जुड़े लोगों ने नहीं की है। बरेली में पुराना शहर, आजम नगर स्थित सराय खाम और बहेड़ी, नवाबगंज जैसे क्षेत्रों में भी तबलीगी जमात से जुड़े लोग लोग हैं। इन क्षेत्रों में तबलीगी जमात की तमाम मस्जिदें है, जहां पर समय-समय पर नमाज और प्रोग्राम होते रहे हैं। तबलीगी जमात से जुड़े हाजी इसरार अहमद ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मजहबी प्रोग्राम में बरेली से कोई भी शख्स नहीं गए और ना दिल्ली से बरेली कोई आया है। इसकी तस्दीक हम लोगों ने समाचार पढ़ने के बाद कर ली है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस फैलने से पहले हम लोगों के कार्यक्रम होते रहे हैं, मगर जब से लॉक डाउन हुआ बरेली से कोई भी शख्स किसी भी तब्लीगी जमात के प्रोग्राम में शिरकत नहीं करने गए हैं।
खुफिया विभाग ने की पूछताछ
दिल्ली के निजामुद्दीन में मजहबी मामले में कोरोना के केस सामने आने पर बरेली से जुड़े तमाम तबलीगी जमात के उलेमा, लोग और मस्जिदों के इमाम, मुतवल्ली आदि से पूछताछ शुरू हो गई है।।

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।