डीएम ने चुनाव अधिसूचना जारी होने से पूर्व नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की ली बैठक

*कार्मिको की उपलब्धता, मत पत्र विक्रय, पर्चा दाखिल, वापसी, मतदान-मतगणना आदि व्यवस्थाओ का लिया जायजा

*अधिकारियों को सौंपी मतगणना, परिवहन, प्रशिक्षण आदि व्यवस्थाओ की जिम्मेदारी

हरिद्वार- जिलाधिकारी ने रुड़की नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पूर्व नोडल व प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित चुनाव अधिकारियों से मत पत्रो के विक्रय, कार्मिक उपलब्धता आदि चुनावी व्यवस्थाओ का जायजा लिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मतगणना, परिवहन, प्रशिक्षण आदि व्यवस्था की जिम्मेदारियां भी सौंपी।
जिलाधिकारी दीपेन्द्र चैधरी ने नगर निकाय चुनाव अधिसूचना जारी होने से पूर्व रूड़की नगर निकाय निवार्चन सम्पन्न कराने के लिए कार्मिकों की उपलब्धता, मत पत्रो के विक्रय, पर्चा दाखिल, वापसी, मतदान तथा मतगणना सम्बंधी व्यवस्थाओं के सम्बंध में नोडल तथा प्रभारी अधिकारियों की रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण बैठक ली। इस दौरान
उन्होंनें कार्मिक व्यवस्था, निर्वाचन सामग्री, परिवहन व्यवस्था, मतपत्र मुद्रण, प्रशिक्षण, मतगणना, स्ट्रांग रूम, कंट्रोल रूम, मीडिया समन्वय, मतदेय स्थल निर्माण, जलपान, व्यय लेखा, आचार संहिता उलंघ्घन, रूट चार्ट आदि व्ययवस्थाओं के लिए प्रशाासन के नामित नोडल अधिकारी तथा प्रभारी अधिकारियों से अपने स्तर से सभी समय तैयारियां पूर्ण कर लिये जाने के लिए निर्देशित किया। निकाय चुनाव सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए कार्मिक व्यवस्था की बाबत सैक्टर/ जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती के लिए मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, परिवहन, मतगणना, स्ट्रांग रूम व्यवस्था के लिए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केके मिश्र, कार्मिकों को प्रशिक्षण के लिए मुख्य शिक्षाधिकारी रमेशचंद्र तिवारी को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी पूरी प्रक्रिया के दौरान एक दूसरे से सम्पर्क में रहेंगे व समन्वय बनाये रखेंगे। किसी भी प्रकार की शंका या जानकारी के अभाव में स्थिति स्पष्ट करने के लिए सीधे निवार्चन कार्यालय से सम्पर्क करेंगे। प्रशिक्षण को गम्भीरता से लेकर निवार्चन कार्य को सम्पन्न करायेंगे जिन कार्मिकों की ड्यूटी निवार्चन में लगी है वह ड्यूटी से न कतरायें और ड्यटी हटाने के प्रयास न करें। मतपत्र मुद्रण, चैक लिस्ट, किट नामांकन पत्र प्रतीक चिन्ह वितरण कार्यो को पूरी सजगता से करे। सभी दस्तावेजों को स्वंय अध्ययन करें, अधीनस्थों पर जिम्मेदारी न छोड़ें। मतदेय स्थलों का भौतिक निरीक्षण अवश्य करें। बैठक में एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बीके मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व केके मिश्र, एसडीएम रूड़की रविंद्र कुमार, रूड़की, नगर आयुक्त श्रीमती नूपुर वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश त्रिपाठी सहित सभी नोडल तथा प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।