डीएम की छापामारी में खुली जिला महिला अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही व मनमानी की पोल

आजमगढ़ – आजमगढ़ के जिला महिला अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही व अस्पताल प्रबंधन की मनमानी की पोल आज डीएम नागेश प्रताप सिंह की छापामारी में खुल गई। आज सुबह जब डीएम जिला महिला अस्पताल में पहुंचे तो आधे से ज्यादा डॉक्टर व स्टाफ नहीं पहुंचे थे। कुछ डॉक्टर तो बाद में आए भी नहीं हालांकि कई डॉक्टर लेट पहुंचे। वहीं डीएम के निरीक्षण में भारी कमियां सामने आयीं। खास बात यह रही कि जिला महिला अस्पताल के स्टोर रूम में लाखों की कीमत से खरीदे गए भारी मात्रा में दवा सिरप बिना वितरण के ही एक्सपायर हो गए थे। जो यहां के प्रबंधन की लापरवाही व भ्रष्टाचार को साफ बयां कर रहे थे। बहरहाल डीएम ने एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में 3 सदस्य अधिकारियों की टीम गठित कर इस भारी लापरवाही की जांच करने का निर्देश दिया है वहीं इसकी रिपोर्ट के आधार पर जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसकी तनख्वाह से पैसे काटने की बात कही है।

बता दें कि महिला अस्पताल अपने कुप्रबंधन के चलते पहले ही अपनी साख खो चुका है वही बार-बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर शासन व प्रशासन पर सवाल खड़े हो चुके हैं यहां पर धन उगाही मानवीय व्यवहार व बाहर से दवा जांच कराने की शिकायतें आम हैं अब डीएम के निरीक्षण के बाद कितना सुधार होता है यह देखने वाली बात होगी। शासन के निर्देश पर नवागत डीएम ने सबसे पहले यहाँ की बीमार स्वास्थ्य व्यवस्था पर प्रहार करने का दावा किया है। बता दें कि दो दिन पूर्व ही जिला अस्पताल में भी छापेमारी में 27 डॉक्टर व 35 स्टाफ गैरहाज़िर मिले थे।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।