ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही से शहर में लग रहा जाम, जनता परेशान

बरेली। शहर में पुल के निर्माण और सीवर लाइन की खुदाई चल रही है। जिसकी वजह से पूरे शहर में जगह-जगह जाम लगा रहता है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को और भी नर्क बना दिया है। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की लापरवाही और मनचाहे रूट डायवर्जन के कारण शहरवासियों को रोजाना जाम में फंसना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने जाम को संभालने का पूरा जिम्मा होमगार्ड के भरोसे छोड़ दिया है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी सिर्फ अपनी बाइक को साइड में लगाकर वाहन चेकिंग की आड़ में सेटिंग करने में लगे रहते हैं। जाम की स्थिति पर ड्यूटी करने की वजह शहर में कई ऐसी जगह चेकिंग करते हुए पुलिसकर्मी दिखाई देते हैं। जहां पर कभी जाम नहीं लगा होगा। ट्रैफिक पुलिस सेटेलाइट चौराहे पर भी मनमानी कर रही है। यहां पुलिस ने शहामतगंज चौराहे से शाहजहांपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को सेटेलाइट से पीलीभीत रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया है। इस रोड पर जाने के बाद यू-टर्न लेकर सेटेलाइट पर वापस आने के बाद शाहजहांपुर रोड पर पहुंचा जा सकता है जबकि वाहन सीधा भी जा सकता है। इसके अलावा शाहजहांपुर की ओर से आने वाले वाहनों को भी ट्रैफिक की मनमानी झेलनी पड़ रही है।
एसपी साहब कभी इधर भी देखिए
लॉकडाउन के बाद से अब अनलॉक टू चल रहा है। शहर में ट्रैफिक पहले की तरह सड़कों पर चल रहा है। लोगों को आधे घंटे तक जाम को झेलना पड़ रहा है। बावजूद इसके अब तक एक बार भी एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने अपने ऑफिस से निकलकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने की जहमत नहीं उठाई है। इसी लापरवाही के कारण ट्रैफिक पुलिसकर्मी पूरी तरह से मनमानी पर उतरे हुए हैं। हालत यह है कि ट्रैफिक कर्मी अपनी ड्यूटी पॉइंट पर ही रहकर ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं। इस बाबत कोई भी जानकारी करने को तैयार नहीं है।
रूट डायवर्जन कर कई चौराहों पर घुमा रही ट्रैफिक पुलिस
चौपुला चौराहे पर पुल निर्माण को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने मनमाना ही रूट डायवर्जन कर रखा है। जिस वजह से लोगों को जबरन ही सिटी सब्जी मंडी चौराहा और अयूब खां चौराहा घूमना पड़ रहा है। अगर सिटी स्टेशन से नई पुलिस लाइन आना है तो व्यक्ति को चौपुला से अयूब खां, चौकी चौराहे होते हुए जाना पड़ेगा। यह रोड सेतु निगम ने नहीं पुलिस ने खुद बंद किया हुआ है। इसके अलावा स्टेशन रोड और पुलिस लाइन से कुतुब खाने जाने वाला व्यक्ति सीधा कुतुबखाने नहीं जा सकता। इसको भी मनमाने तरीके से रूट डायवर्ट कर दिया गया है। इन दोनों रोड से जाने वाले व्यक्ति को पहले सिटी सब्जी मंडी चौराहे पर पहुंचना होगा। यहां से यू टर्न लेने के बाद दोबारा चौपला चौराहा आने के बाद फिर कुतुबखाना रोड पर जा सकते हैं। इसके अलावा बदायूं पुल से आने वाले वाहनों को भी सिटी सब्जी मंडी से होकर आना पड़ता है। जिस वजह से हर समय जाम बाले सिटी सब्जी मंडी चौराहे पर और भी नर्क हो गया है जबकि पुल से उतरने वाले छोटे वाहनों को वहीं से घुमाया जा सकता है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।