टिक्की बताशे खाने से बिगड़ी बच्चों की हालत ! कई बच्चों की हालत गंभीर

शाहजहाँपुर- जलालाबाद क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत हार गुरैया में तिकोला ग्राम की मोड़ पर हर रोज़ की तरह खलशा ग्राम निवासी रामरतन चाट का ठेला लगता है, गुरुवार को ग्राम के कई बच्चों ने हर रोज़ की तरह उक्त चाट के ठेले से चाट खाई तो इस दौरान टिक्की खाने के उपरांत ग्राम के करीबन 40 से 50 बच्चों की तबियत अचानक बिगड़ गयी, आनन-फानन में ग्रामवासीयों ने 108 एम्बुलेंस पर फोन पर के उक्त सभी बच्चों को नगर जलालाबाद के सामुदायिक स्वस्थ केंद्र पर ले गए जंहा पर डॉ योगेंद्र ने फौरन बच्चों का इलाज सुरु करवाया जिस दौरान सभी अधिकतर बच्चों की स्थिति सामान्य बताई गयी पर कुछ बच्चो की हालत गम्भीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल को रेफर किया गया,
इस बड़ा मामला प्रकाश में आने पर उपजिलाधिकारी जलालाबाद वैभव शर्मा ने तत्काल हार गुरैया पहुंच पर उक्त चाट वाले के सामान को अपने कब्जे में लेकर जांच कर भेजा !!
इस दौरान ग्राम की प्रधान ओमवती वर्मा के पुत्र अनिल वर्मा ने उक्त बच्चों के प्रति तुरन्त स्वस्थ केंद्र पहुंच पर हाल चाल लिए ओर दोषियों पर शख्त कार्यवाही के निर्देश दिए !!
जलालाबाद में आज खाद्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने मिठाई की दुकानों व किराने की दुकानों पर छापेमारी की

इस दौरान कई दुकानदार अपनी अपनी दुकानें बंद करके भाग गए

खंडहर रोड पर अशोक कुमार गुप्ता व विनोद कुमार गुप्ता की दुकान से रिफाइन्ड व डालडा घी व बेसन पामोलिन आयल व् अन्य पद्धार्थो के सैम्पल भरे !!जिसमे अधिकारियों की टीम में युगलकिशोर खाद सुरक्षा अधिकारी जयपाल सिंह खाद सुरक्षा अधिकारी महेश कुमार खाद सुरक्षा अधिकारी साथ में BP सी टीम अभिजीत अधिकारी उनके साथ जलालाबाद की पुलिस भी मौजूद रही !!

नगर में फैली अफवाह की समेपल वाले नगर में आये है तो इस दौरान नगर के अधिकतर मिठाई विक्रेता व किराना व्यवसायी अपने अपने प्रतिष्ठान को बंद कर के भाग गए,इस दौरान खाद्य अधिकारियों ने नगर की 2 किराना की दुकानो से कई खाद्य पदार्थों के नमूने ले कर उनको जांच के लखनऊ प्रयोगशाला भेज दिया ।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।