झुलसी किशोरी की इलाज के दौरान हुई मौत:आरोपी ने ट्रेन से कट कर दे दी अपनी जान

भदोही- स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के जल्लापुर मोहल्ले रविवार की देर शाम गंभीर रूप से झुलसी युवती की इलाज के दौरान सोमवार की सुबह वाराणसी में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने मोहल्ले के ही एक युवक पर पुत्री को मिट्टी का तेल डालकर कर आग लगा देने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार को सुबह से ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे ही रही थी। इसी बीच सांय के समय आरोपी के द्वारा ट्रेन से कट कर जान दे देने की सूचना मिली। मौके पर पुलिस के साथ ही परिवार व मोहल्ले के लोग भारी संख्या में पहुंच गए। जहां मृतक की शिनाख्त आरोपी जाहिद के रूप में की गई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जानकारी के अनुसार उक्त मोहल्ला निवासी मो. शफीक की 16 वर्षीय पुत्री तरन्नुम उर्फ चांदनी जो की कक्षा 10 की छात्रा थी। उसका उसी मोहल्ले के ही जाहिद पुत्र अब्बास से प्रेम प्रचंग चल रहा था। रविवार की देर शाम छात्रा गंभीर रूप से झुलस गई थी। जिसे उपचार के लिए परिवार आनन-फानन में लेकर महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय में लेकर आएं। चांदनी लगभग 70 फीसदी झुलस गई थी। ऐसे में चिकित्सकों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। सोमवार की सुबह इलाज के दौरान वाराणसी में उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर जाहिद पर बेटी को मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा देने का आरोप लगाया था। मृतका के पिता का आरोप है कि वह बेटी को आए दिन परेशान करता था। उससे अजिज आकर बेटी ने परिजनों से भी शिकायत की थी। आरोप लगाया कि युवक रविवार की देर शाम पीछे से घर में घुसा। उसके हाथ में मिट्टी के तेल से भरा गैलन व माचिस थी। तेल उड़ेल कर उसने बेटी को आग के हवाले कर दिया। बेटी की चीख-पुकार सुनकर जब तक परिवार के लोग वहां पर पहुंचते। तब तक बेटी आग का गोला बन चुकी थी। वहीं आरोपी फरार हो गया था। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में लाया गया। जहां किशोरी की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वाराणसी के कबीर चौरा हास्पिटल में इलाज के दौरान किशोरी को सुबह मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। वहीं रात से ही आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी गई। लेकिन सुबह के समय पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए अपनी दबिश को बढ़ा दी। इस दौरान आरोपी के दादा सहित तीन अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही थी। वहीं उनके बताए गए ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी रही। तभी कोतवाली क्षेत्र के रेवडा परसपुर रेलवे फाटक के समीप एक युवक के ट्रेन से कट कर मौत हो जाने की खबर पुलिस को लगी। मौके पर पुलिस सहित काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। जहां युवक की शिनाख्त जाहिद (22 वर्ष) पुत्र अब्बास के रूप में की गई। सूचना मिलते ही परिवारजन सहित काफी संख्या में मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए। युवक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा रहा। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

– पत्रकार आफताब अंसारी भदोही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।