झांसी पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब, दो आरोपी गिरफ्तार

झांसी। अपराधी भले ही कितना शातिर ही क्यों न हो। लेकिन वह पुलिस की पकड़ से बच नहीं सकता है। एक बार फिर यह झांसी पुलिस ने साबित कर दिखाया है। पुलिस ने चैकिंग करते हुए कवाड़ के कन्टेनर से तस्करी की शराब ले जाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने पकड़े गये दोनों लोगों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

झांसी एसएसपी विनोद कुमार निर्देश पर पर सीपरी बाजार थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ सुरक्षा व्यवस्था में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें जानकारी हुई कि रक्सा की ओर से एक कन्टेनर संदिग्ध आ रहा है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने चैकिंग करते हुए वाईपास से कन्टेनर क्रमांक एमपी 09 एचएफ 4212 पकड़ लिया। कन्टेनर में चालक और कन्डेक्टर बैठे हुए थे। पुलिस ने पकड़े गये कन्टेनर की तलाशी ली तो उसमें पहले प्लास्टिक का कवाड़ रखा हुआ था। इसके बाद कवाड़ के पीछे मध्य प्रदेश निर्मित शराब की पेटियां रखी हुई थी। ट्रक को पकड़ कर थाने लाया गया। जहां चालक और कन्डेक्टर से पूछतांछ की गई। जिसमें चालक ने अपना नाम मनोहर बैरागी और कन्डेक्टर ने अपना नाम शफीक निवासी देवास बताया।

पकड़े गये दोनों लोगों ने बताया कि वह उक्त शराब अपने मालिक राकेश के कहने पर मध्य प्रदेश के ग्राम बलवाड़ से लादकर झांसी में मेडिकल कालेज के नजदीक रहने वाले राजा नाम के युवक को देने जा रहा था। पुलिस ने पकड़े गये कन्टेनर से 516 पेटी शराब की बरामद की। जिसमें 24768 क्वाटर भरे हुए थे। पकड़ी गई शराब की लगभग तीन लाख रुपए कीमत आंकी है। पुलिस ने कन्टेनर और शराब को जब्त कर सभी के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

रिपोर्ट: उदयनारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।