जुगाड़ के चलते दांव पर लगी जिंदगी की गाड़ी…

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड – प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत निर्मित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बंजा देवी से रिखणीखाल तक लगभग 28किमी सड़क कार्य सन 2018-19 से ही सवारियों और गाड़ियों को हिचकोले खिला रहा है।लगभग साढ़े दस करोड़ की लागत से बनी सड़क का आलम यह है कि लोग कोरोना खौफ के चलते आजकल पैदल नापने में ही आनंद ले रहे हैं। सड़क किनारे व बीच में गड्ढे आये दिन हादसों को निमंत्रण देते हैं। श्रीकृष्णा एंड कंपनी द्वारा कृत्य कार्य ने जहां सिंचाई खंड पीएमजीएसवाई विभाग से लोगों का भरोसा तोड़ दिया वहीं जिंदगी की गाड़ी कब गड्ढों में तब्दील हो जाय ,आये दिन लोगों को सालती है। निर्माण कार्य का शुरू से ही यही हाल रहा,स्कवर व पैरापफिटों पर जुगाड़ू पत्थर इसकी लापरवाह कार्यशैली को उजागर कर रहे हैं, किनारे की नालियां बीच रोड में बह रही हैं।
क्षेत्र पंचायत सदस्य कर्तिया बिनीता ध्यानी का कहना है कि यदि यह कार्य पहले से ही मजबूती से किया होता तो आज यह स्थिति नहीं होती इस हेतु अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड पीएमजीएसवाई को सूचित कर दिया गया है और बिनीता ध्यानी ने कहा कि यदि इस परिप्रेक्ष्य में शीघ्र कार्यवाही नहीं हुई तो संभवतः विधायक जी के नेतृत्व में कार्यालय में धरना भी दिया जा सकता है। जहां मिट्टी भरकर गड्ढों की प्रतिपूर्ति प्रस्तुत की गई है वह क्षेत्रहितार्थ कतई अनैतिक ,असहनीय और निंदनीय है। संबंधित फर्म या कंपनी का अवशेष भुगतान अवरुद्ध कर दिया जाये। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़ी पहुंच के चलते इतनी बड़ी कार्ययोजना को हल्के में लेना अक्षम्य है।और जनता की आवाज को दबा देना ऐसे बड़बोले लोगों की फितरत है। क्षेत्र में जो भी कार्य हों वह निस्वार्थ भाव से जनकल्याणार्थ हो उन पर जुगाड़ू पन व राजनीतिक हस्तक्षेप न हो,इस हेतु सभी जनप्रतिनिधियों को संगठित होकर विरोध करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।