जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘दीपोत्सव‘ पर्व का बडे़ ही धूमधाम से किया गया आयोजन

आजमगढ़- शुक्रवार को जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘दीपोत्सव‘ पर्व का आयोजन बडे़ ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ गणेश-लक्ष्मी की वंदना से प्रारम्भ हुआ। इस कार्यक्रम में यूरेनस हाउस के छात्र,छात्राओं ने दीपावली के महत्व को गीतों एवं भाषणों के माध्यम से अभिव्यक्त किया। नेप्च्यून हाउस के छात्र,छात्राओं ने रामलीला का रंगमंचीय अभिनय प्रस्तुत किया जिसमें मर्यादा पुरुषोत्तम की बाल-लीला से लेकर रावण के अंत का अत्यंत सजीव अभिनय किया। रामलीला मंचन के बाद यूरेनस हाउस के छात्र,छात्राओं ने ग्रीन दीपावली विषय पर एक प्रेरणादायी लघुनाटिका प्रस्तुत की और दूषित वातावरण से इस धरती को मुक्त करने का आह्वाहन किया। रंगमंचीय कार्यक्रम के पश्चात ‘दिया मेंकिग एव सजावट प्रतियोगिता‘ में विजयी प्रतिभागियों को विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाती अग्रवाल एवं प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने पुरस्कृत करते हुए उनकी प्रतिभा की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रबंधक, निदेशिका एवं प्रधानाचार्य विधान तिवारी के साथ-साथ उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक एवं प्राध्यापिका श्रीमती सपना सिंह ने गणेश-लक्ष्मी की आरती की।
अंत में विद्यालय के प्रबंधक ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि दीपोत्सव ने का उत्सव आपके जीवन को प्रकाशमय बनाए। प्रधानाचार्य ने डाॅ. गोपालदास नीरज की पंक्ति-‘जलाओ दीए मगर रहे ध्यान इतना, अंधेरा धरा पर कहीं रह न जाए‘ से प्रेरित किया और पटाखे न जलाने तथा जलाने से पूर्व की सावधानियों के प्रति सचेत किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र,छात्राओं सहित समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।