जिला अस्पताल में लैब का नोडल अधिकारी ने किया उद्घाटन, अब शुरू होगी कोरोना जांच

बरेली। जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिससे जांच में अधिक समय लग रहा है। कोरोना के मरीजों की जांच समय से नहीं मिल पा रही है। अब कोरोना संदिग्ध मरीजों की जिला अस्पताल में ही जांच शुरू होगी। शनिवार को अपर मुख्य सचिव व नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने जिला अस्पताल पहुंचकर आरटीपीसीआर बीएसएल-2 लैब का उद्घाटन किया। यहां लैब में एक बार में 14 सैंपल की जांच हो सकेगी और 2 घंटे के अंदर रिपोर्ट भी आ जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जूम ऐप से लैब का उद्घाटन किया। जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर बीएसएल-2 लैब का शनिवार को उद्घाटन अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने किया। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित केस लगातार बढ़ रहे हैं उन्होंने प्रतिदिन 500 से अधिक सैंपल लेने का निर्देश दिया। अब तक जिले में कम सैम्पल लिया जा रहा था। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। इस दौरान डीएम नितीश कुमार, सीएमओ डॉ विनीत कुमार शुक्ला, सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
सैनिटाइज करने को मिली 16 गाड़ियां
बरेली जिले को सैनिटाइज करने के लिए शासन की ओर से मुहैया कराए गए 16 वाहनों को बरेली जिले के नोडल अधिकारी डॉ नवनीत सहगल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि इन गाड़ियों के द्वारा बरेली जिले को सैनिटाइज किया जाएगा। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सीएम शर्मा का कहना है कि फायर बिग्रेड की 12 और नगर निगम की 4 गाड़ियों के द्वारा शहर के 34 स्थानों पर सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।